A
Hindi News खेल क्रिकेट इस देश में फिर से लौटेगा क्रिकेट, हाल ही में छीनी गई थी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी

इस देश में फिर से लौटेगा क्रिकेट, हाल ही में छीनी गई थी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका की टीम जल्द ही उनके देश का दौरा करेगी। बांग्लादेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के कारण वह इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेले जा रहे हैं।

bangladesh cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इन दिनों आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियों को मजबूत कर रहे हैं। टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाना है। इसके लिए बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए दोनों ही टीमें इस सीरीज में अपना बेस्ट देना चाहेंगी। इसी बीच बांग्लादेश के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। उनके देश में एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। दरअसल महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन उनके देश में किया जाना था, लेकिन देश में हुए हिंसक प्रदर्शन के कारण इस टूर्नामेंट में यूएई शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एक अधिकारी ने शुक्रवार बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दो मैच क्रमशः ढाका और चटगांव में खेले जाने की संभावना है। बीसीबी अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा यह सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगी, हालांकि देश में राजनीतिक स्थिति के कारण संदेह जताया गया था।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका जल्द लेगा फैसला

क्रिकेट साउथ अफ्रीका को अपने आगामी दौरे के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ बैठक करने की उम्मीद है। हालांकि, माना जा रहा है कि दौरे के बारे में कोई सुरक्षा चिंता नहीं है। एक अतिरिक्त कारक जो सीरीज के आयोजन के पक्ष में हो सकता है वह यह है कि साउथ अफ्रीका की सरकार ने बांग्लादेश की यात्रा के खिलाफ यात्रा सलाह जारी नहीं की है।

बीसीबी ने सीरीज के लिए एक ड्राफ्ट शेड्यूल तैयार किया था और उसके अनुसार मेहमान टीम साउथ अफ्रीका 16 अक्टूबर को बांग्लादेश पहुंचेंगे। साउथ अफ्रीका की टीम पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेलेगी, जबकि सीरीज का समापन दूसरा टेस्ट मैच 29 अक्टूबर से चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं अफ्रीकी टीम 3 नवंबर को रवाना होंगे। 

BCB अधिकारी ने कही ये बात

बीसीबी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को क्रिकबज से कहा कि हमें उम्मीद है कि दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा और हम आने वाले दिनों में इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे। हाल ही में राजनीतिक व्यवधान के कारण आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप को बांग्लादेश से यूएई शिफ्ट कर दिया गया, जबकि न्यूजीलैंड ए टीम का बांग्लादेश दौरा भी रिशेड्यूल किया गया।

यह भी पढ़ें

विराट और रोहित में कौन है महान और लगान का आमिर खान, धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

ENG vs AUS: सलामी बल्लेबाज का अनोखा कारनामा, गेंद से रचा इतिहास; T20I में ऐसा करने वाला बना पहला खिलाड़ी

Latest Cricket News