A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

INDW vs SAW: साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट इस समय भारत के दौरे पर है जिसमें उसे 3 मैचों की वनडे सीरीज और एक टेस्ट मैच की सीरीज में अब तक हार का सामना करना पड़ा है। अब अफ्रीकी टीम 5 जुलाई से टीम इंडिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

INDW vs SAW- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए हुआ साउथ अफ्रीकी महिला टीम का ऐलानौ

भारतीय महिला क्रिकेट टीम घर पर साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ ऑल-फॉर्मेट की सीरीज खेल रही है, जिसमें दोनों टीमों के बीच सबसे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज के मुकाबले खेले गए जिसमें हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही। वहीं इसके बाद भारत और अफ्रीका की महिला टीमों के बीच चेन्नई के मैदान पर एक मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई और इसे भारतीय टीम ने 10 विकेट से अपने नाम किया। वहीं अब दोनों टीमों के बीच 5 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों के नजरिए से काफी अहम मानी जा रही है। इस सीरीज को लेकर टीम इंडिया का ऐलान जहां पहले ही हो गया था तो वहीं अब साउथ अफ्रीकी टीम की भी घोषणा कर दी गई है।

इंजरी के बाद क्लोए ट्रेयोन की हुई टीम में वापसी, इन 2 खिलाड़ियों की होगी घर वापसी

तीन मैचों के लिए घोषित हुई साउथ अफ्रीकी महिला टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें स्टार ऑलराउंडर क्लोए ट्रेयोन की टीम में वापसी देखने को मिली है जो इस साल अप्रैल में बैक इंजरी की वजह से टीम से बाहर चल रही थी और अब वह पूरी तरह से फिट हो चुकी हैं। वहीं एक मैच की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद डेलमी टकर और नॉनडुमिसो शानघासे वापस अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगी। टी20 सीरीज में ट्रेयोन की वापसी को लेकर अफ्रीकी महिला टीम की हेड कोच डिलन डु प्रीज ने कहा कि वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम को उनकी वापसी से काफी मजबूती भी मिलेगी। बांग्लादेश में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले हम इस सीरीज में कुछ नए विकल्पों को भी आजमाएंगे।

यहां पर देखिए भारतीय महिला टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताजमिन ब्रिट्स, नादिने डी क्लर्क, एनेरी डर्कसेन, माइके डी रिडर, सिनालो जाफ्ता, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लुस, एलिज मारी मार्क्स, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, क्लोए ट्रायोन।

ये भी पढ़ें

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव, अचानक इसलिए लेना होगा फैसला

ICC चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली और रोहित खेलेंगे या नहीं, जय शाह के बयान ने कर दिया साफ

Latest Cricket News