A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका टीम की पहली बार वनडे में हुई ऐसी दुर्दशा, अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे टेक दिए घुटने

साउथ अफ्रीका टीम की पहली बार वनडे में हुई ऐसी दुर्दशा, अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे टेक दिए घुटने

AFG vs SA: शारजाह के मैदान पर अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगान टीम के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पहले 10 ओवर्स में ही अफ्रीकी टीम के 7 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा दी।

Afghanistan vs South Africa- India TV Hindi Image Source : ACB/X साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में पहले 10 ओवर्स में गंवाए 7 विकेट।

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की बीच 18 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है, जिसमें दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। अपने कई स्टार प्लेयर्स के बिना इस वनडे सीरीज में खेलने पहुंची अफ्रीकी टीम के लिए पहले 10 ओवर्स किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए जिसमें उन्होंने 36 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए। इसका पूरा श्रेय अफगानिस्तान टीम के 2 गेंदबाज फजहलक फारुकी और अल्लाह गजनफर को जाता है।

वनडे में पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम ने पावरप्ले में गंवाया अफगानिस्तान के खिलाफ विकेट

साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ कोई वनडे द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच भिड़ंत वनडे फॉर्मेट में आईसीसी इवेंट में ही देखने को मिली थी। इन दोनों ही मैचों में साउथ अफ्रीका की टीम ने पावरप्ले में एकबार भी विकेट नहीं गंवाया था, जिसमें एक मैच में उन्होंने बिना किसी नुकसान के जहां 57 रन बनाए थे तो वहीं एक मुकाबले में वह 35 रन बनाने में कामयाब हुए थे। अब इस मुकाबले में उन्होंने पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ पावरप्ले में विकेट गंवाया है, वह भी एक या दो नहीं बल्कि 7 विकेट।

फजहलक फारुकी और अल्लाह गजनफर ने अफ्रीकी टीम के टॉप ऑर्डर को बिखेरा

इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को अपनी ओपनिंग जोड़ी से बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन 17 के स्कोर पर उन्हें रीजा हेंड्रिक्स के रूप में पहला झटका लगा। वहीं यहां से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला 10वें ओवर की आखिरी गेंद तक देखने को मिला जिसमें ट्रिस्टन स्टब्स तो अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके। फजहलक फारुकी ने जहां पावरप्ले में 3 विकेट अपने नाम किए तो वहीं अल्लाह गजनफर ने अपने 10 ओवर्स का कोटा इस मुकाबले में पूरा करते हुए सिर्फ 20 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस ने की डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी, जड़ दिया एक और दनदनाता शतक

IND vs BAN: एक हजारी क्लब में शामिल होंगे विराट कोहली, करना होगा बस ये छोटा सा काम

Latest Cricket News