A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल कप्तान की जगह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिला मौका

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल कप्तान की जगह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिला मौका

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका की टीम का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

SA vs BAN Test- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर से खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टेम्बा बावुमा हैं। टेम्बा बावुमा इंजरी के कारण सीरीज का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह एक अन्य खिलाड़ी को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मौका दिया है। यह खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस हैं। टी20 क्रिकेट में नाम कमाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस अब टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। ब्रेविस आईपीएल में मु्ंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं।

इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी है कि बावुमा को बाएं ट्राइसेप की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या है, लेकिन बावुमा टीम के साथ रहेंगे और मेडिकल टीम की देखरेख में अपनी रिकवरी पर भी काम करेंगे। डेवाल्ड ब्रेविस को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में एक और बदलाव किया गया है। नांद्रे बर्गर भी कमर के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह लुंगी एनगिडी को शामिल किया गया है। सीएसए और वेस्टर्न प्रोविंस की मेडिकल टीमों के साथ बर्गर अपने रिहैब पर काम करेंगे।

साउथ अफ्रीका के लिए काफी अहम है ये सीरीज

साउथ अफ्रीका की टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। उनकी टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस च्रक में 6 मुकाबले खेले हैं। जहां उनकी टीम को 2 मैचों में जीता हासिल हुई है। वहीं तीन मैच उनकी टीम हारी है। इसके अलावा एक मैच ड्रॉ हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति को सुधारने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम इस सीरीज के दोनों मैचों में जीत हासिल करना चाहेगी, लेकिन बांग्लादेश को उनके घर पर हरा पाना साउथ अफ्रीका के लिए आसान काम नहीं होगा। सीरीज का दूसरा मैच 29 अक्टूबर से खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (पहले टेस्ट से बाहर), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पीट, कागिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेल्टन, काइल वेरिन

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की शर्मनाक हार से ध्वस्त हुआ डॉन ब्रैडमैन का कीर्तिमान, जो रूट ने रच दिया इतिहास

इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान में आया भूचाल, पीसीबी ने कर दिया बहुत बड़ा बदलाव

Latest Cricket News