A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने टी20 सीरीज के लिए घोषित की 15 सदस्यों की टीम, इन स्टार प्लेयर्स को नहीं मिली जगह

साउथ अफ्रीका ने टी20 सीरीज के लिए घोषित की 15 सदस्यों की टीम, इन स्टार प्लेयर्स को नहीं मिली जगह

WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां पर उसे टेस्ट सीरीज के बाद मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इसको लेकर 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें कई बड़े नामों को टीम में जगह नहीं मिली है।

South Africa Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका की टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद उन्हें 23 अगस्त से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इसको लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी जहां एडन माक्ररम संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं टीम में कुछ अहम खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए जगह नहीं मिली है। अफ्रीकी टीम में पहली बार क्वेन मफाका को भी जगह मिली है जो आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे।

कई खिलाड़ियों के चयन पर नहीं किया गया विचार

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का ऐलान करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम के चयन समिति के सदस्य वॉल्टर ने कहा कि कई खिलाड़ियों के चयन को लेकर विचार नहीं किया गया जिसके पीछे या तो उनका चोटिल होना एक कारण था या फिर हमने उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी टी20 लीग में खेलने में व्यस्त हैं। इस सीरीज से हमें अपने खिलाड़ियों के पूल को बढ़ाने का भी मौका मिलेगा जिसमें अनुभवी प्लेयर्स भी शामिल हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में 4 बड़े नाम जो साउथ अफ्रीकी टीम से नदारद हैं उसमें क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी और कगिसो रबाडा का नाम शामिल है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम:

एडन माक्ररम (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रेयान रिक्लटन, ओटनिल बार्टमैन, पैट्रक क्रुगर, जेसन स्मिथ, नांद्रे बर्गर, क्वेन मफाका, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेनन फरेरिया, वियान मुल्डर, रीजा वेन डर डुसेन, ब्रेजोन फार्चुय्न, लुंगी एन्गीडी, लिजाद विलियमस।

साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 23 अगस्त (त्रिनिडाड)

दूसरा टी20 मैच - 25 अगस्त (त्रिनिडाड)

तीसरा टी20 मैच - 27 अगस्त (त्रिनिडाड)

ये भी पढ़ें

इस क्रिकेट टीम का कोच बना पूर्व भारतीय क्रिकेटर, मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

बाबर आजम के पास इन 2 दिग्गजों को पीछे करने का मौका, सिर्फ इतने टेस्ट रन बनाते ही करेंगे कमाल

Latest Cricket News