A
Hindi News खेल क्रिकेट हुआ बड़ा ऐलान, इन 2 देशों के बीच पहली बार होगी क्रिकेट सीरीज, एक तो खेल चुका T20 वर्ल्ड कप का फाइनल

हुआ बड़ा ऐलान, इन 2 देशों के बीच पहली बार होगी क्रिकेट सीरीज, एक तो खेल चुका T20 वर्ल्ड कप का फाइनल

AFG vs SA: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज होगी, जो शाहजाह में खेली जाएगी।

south africa and afghanistan - India TV Hindi Image Source : GETTY south africa and afghanistan

Afghanistan vs South Africa ODI Series: साउथ अफ्रीका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन टीम को फाइनल में भारत के खिलाफ 7 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। पिछले कुछ समय से साउथ अफ्रीका ने क्रिकेट की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। अब साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच 18 सितंबर से शारजाह में तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। दोनों टीमों के बीच ये पहली बाइलेटरल सीरीज होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच एक भी बाइलेटल सीरीज नहीं हुई है। 

दोनों टीमों के बीच हुए हैं अभी तक सिर्फ दो वनडे मैच

बाइलेटल सीरीज से ही दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ दो ODI मैच खेले हैं, जिसमें हर बार बाजी साउथ अफ्रीका ने मारी है। दोनों ही मैच वनडे वर्ल्ड कप में हुए थे। एक साल 2019 में और दूसरा 2023 में। दोनों टीमें हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में आपस में भिड़ी थीं, तब अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज की थी। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चेयरमैन ने कही ये बात

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चेयरमैन चेयरमैन लॉसन ने कहा कि हम अफगानिस्तान के साथ इस ऐतिहासिक वनडे सीरीज को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। अफगानिस्तान अपने हालिया प्रदर्शन से एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टीम बन गई है। उन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह हमारे क्रिकेट संबंधों को मजबूत करने के लिए एक अहम पल होगा। हम एक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक सीरीज की उम्मीद करते हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मीरवाइज अशरफ ने कहा कि ये मैच शुरू में हमारे एफटीपी का हिस्सा नहीं थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में अपने समकक्षों के साथ हमारी बातचीत के आधार पर, हमने निष्कर्ष निकाला कि हम सितंबर में वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल: 

18 सितंबर: पहला वनडे, शारजाह

20 सितंबर: दूसरा वनडे, शारजाह

22 सितंबर: तीसरा वनडे, शारजाह

यह भी पढ़ें

दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी में दिखाए तेवर, ओलंपिक के राउंड 16 में की एंट्री 

टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला और मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन अगले राउंड में पहंचीं, मेडल की बंधी उम्मीद

Latest Cricket News