A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का हुआ ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिल गई जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का हुआ ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिल गई जगह

South Africa Cricket Team: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। टीम में एक स्टार खिलाड़ी को पहली बार शामिल किया है।

Keshav Maharaj- India TV Hindi Image Source : GETTY Keshav Maharaj

South Africa Test Squad: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला टेस्ट मैच 7 अगस्त से खेला जाएगा। अब टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम का कप्तान टेम्बा बावुमा को बनाया गया है। टीम में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है। घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले मैथ्यू ब्रीट्जके को पहली बार टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। 

रेयान रिकेल्टन की हुई वापसी

मैथ्यू ब्रीट्जके ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने चार दिनों के घरेलू टूर्नामेंट में 46 के औसत से 322 रन बनाकर प्रभावित किया था। इसी वजह से उन्हें पहली बार टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। वह साउथ अफ्रीका-ए टीम की कप्तानी भी चुके हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान रिकेल्टन की भी वापसी हुई है। वहीं ऑलराउंडर मार्को यानसन को सीरीज से आराम दिया गया है।  

टेस्ट कोच शुक्री कॉनरोड ने कही ये बात

साउथ अफ्रीका के टेस्ट कोच शुक्री कॉनरोड ने कहा कि हम पिछले कुछ महीनों में लिमिटेड ओवर में लगातार खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। यह दौरा हमारे लिए बेहद अहम है क्योंकि हमारा टारगेट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति को सुधारना है। इसलिए हमने अपनी सबसे मजबूत टीम को सेलेक्ट किया है और कैरेबियन में मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।
 
हमारी टीम में एक नया चेहरा मैथ्यू ब्रीट्जके है, जिसे पिछले सीजन के शानदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। वर्कलोड मैनेज करने की वजह से मार्के यानसन को रेस्ट दिया गया है। वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। जून 2021 के बाद कैरेबियन धरती पर साउथ अफ्रीका की ये पहली सीरीज होगी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम: 

टेम्बा बावुमा, डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी, टोनी डी जोरजी, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पिड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेलटन, काइल वेरिन। 

यह भी पढ़ें

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल, इन टीमें से होगा मुकाबला

WCL: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने, युवराज सिंह और ब्रेट ली की होगी टक्कर 

Latest Cricket News