A
Hindi News खेल क्रिकेट अफ्रीकी टीम ने पहली बार लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में देखा ये शर्मनाक दिन, ODI में बनाया अपना संयुक्त 7वां Lowest स्कोर

अफ्रीकी टीम ने पहली बार लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में देखा ये शर्मनाक दिन, ODI में बनाया अपना संयुक्त 7वां Lowest स्कोर

AFG vs SA: अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजों का साउथ अफ्रीका के खिलाफ शारजाह के मैदान पर खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने अफ्रीकी टीम को 106 रनों के स्कोर पर समेट दिया।

Afghanistan vs South Africa 1st ODI- India TV Hindi Image Source : ACB/X साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हुई ऑलआउट।

साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार वनडे फॉर्मेट में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मैच शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान अफगानिस्तान के गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम इस मुकाबले में सिर्फ 33.3 ओवर्स में 106 के स्कोर पर सिमट गई। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में फजहलक फारुकी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए।

पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में सिमटी साउथ अफ्रीका की टीम

इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में 2 वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले थे और किसी भी मैच में उनकी टीम ऑलआउट नहीं हुई थी। हालांकि इस मुकाबले के साथ अब उनकी अफगान टीम के खिलाफ ये लय भी खत्म हो गई। साउथ अफ्रीका ने पहले 10 ओवर्स के पावरप्ले में ही 36 के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद वियान मुल्डर के 52 और ब्योर्न फोर्टुइन की 16 रनों की पारी के दम पर टीम 100 रनों का स्कोर पार करने में कामयाब हो सकी। अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी में 7 खिलाड़ी ऐसे थे जो दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके। अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी में जहां फजहलक फारुकी ने जहां अपने 7 ओवर्स में 4 विकेट हासिल किए तो वहीं अल्लाह गजनफर ने 3 जबकि लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टार लेग स्पिनर राशिद खान 2 विकेट लेने में कामयाब रहे।

साउथ अफ्रीका ने बनाया वनडे में अपना 7वां संयुक्त सबसे कम स्कोर

वनडे में ये साउथ अफ्रीका टीम का ये 7वां संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर है। अफ्रीकी टीम का वनडे में सबसे कम स्कोर साल 1993 में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में आया था जिसमें वह 69 के स्कोर पर सिमट गई थी। 

अफ्रीका टीम का वनडे में सबसे कम स्कोर

  • 69 रन - बनाम ऑस्ट्रेलिया (साल 1993)
  • 83 रन - बनाम भारत (साल2023)
  • 83 रन - बनाम इंग्लैंड (साल 2008)
  • 83 रन - बनाम इंग्लैंड (साल 2022)
  • 99 रन - बनाम भारत (साल 2022)
  • 101 रन - बनाम पाकिस्तान (साल 2000)
  • 106 रन - बनाम ऑस्ट्रेलिया (साल 2002)
  • 106 रन - बनाम अफगानिस्तान (साल 2024)

ये भी पढ़ें

अब तो ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल, बस इतने ही पीछे

कांटों भरा ताज क्या संभाल पाएंगे हेड कोच रिकी पोंटिंग? सामने हैं एक नहीं अनेक चुनौतियां

Latest Cricket News