A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या अगले मैच में खेल पाएंगी कप्तान हरमनप्रीत कौर? चोट पर आया ये बड़ा अपडेट

क्या अगले मैच में खेल पाएंगी कप्तान हरमनप्रीत कौर? चोट पर आया ये बड़ा अपडेट

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ 9 अक्टूबर को खेलेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर आई है। हरमनप्रीत कौर की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Harmanpreet Kaur- India TV Hindi Image Source : AP हरमनप्रीत कौर

UAE में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनो से हराया। इसके बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान को भले ही अपने दूसरे मैच में धूल चटाई लेकिन उसके नेट रन रेट में कुछ खास सुधार नहीं हो सका। यही वजह है कि अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया के अगले राउंड में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि टीम के लिए ये इतना आसान नहीं होगा क्योंकि अपने बचे हुए  2 मैच में से एक मैच डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया 4 अंक के साथ टॉप पर है। दूसरे पायदान पाकिस्तान जबकि तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है। भारत चौथे स्थान पर है। आखिरी पायदान पर श्रीलंका की टीम है।

भारत के लिए आया बड़ा अपडेट

इस बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर ये है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर अगले मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो गई हैं। महिला T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ अगले मैच से पहले भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना ने ये बड़ी जानकारी दी। मंधाना ने पत्रकारों से कहा कि हरमन ठीक है और कल का मैच खेलेंगी। हालांकि हरफनमौला पूजा वस्त्राकर की फिटनेस को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है जो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेली थी।

पूजा पर सस्पेंस बरकरार

मंधाना ने कहा कि पूजा पर मेडिकल टीम काम कर रही है। उसके बारे में जानकारी कल ही मिल सकेगी। मंधाना अभी तक टूर्नामेंट में अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सकी है। भारत को अब श्रीलंका से खेलना है जिसने उसे एशिया कप फाइनल में हराया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया से मैच अभी बाकी है। मंधाना ने कहा कि यहां के हालात उससे बहुत अलग है जैसा उन्होंने सोचा था। भारतीय टीम संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है। बल्लेबाजों को चतुराई से खेलना होगा।

(Inputs- PTI) 

Latest Cricket News