A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM मैच में इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, सूर्या की कर ली बराबरी, अब सिर्फ विराट कोहली से है पीछे

IND vs ZIM मैच में इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, सूर्या की कर ली बराबरी, अब सिर्फ विराट कोहली से है पीछे

भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20I मैच में हार झेलनी पड़ी है। इस मैच में जिम्बाब्वे के लिए एक स्टार प्लेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया है और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर कमाल कर दिया है।

IND vs ZIM- India TV Hindi Image Source : PTI IND vs ZIM

Sikandar Raza IND vs ZIM T20 Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने के बाद 115 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 102 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा सबसे बड़ी हीरो साबित हुए। 

सिकंदर रजा ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ पहले T20I मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बैटिंग करते हुए 19 गेंदों में 17 अहम रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में दम दिखाते हुए तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन दिए। फील्डिंग करते हुए रजा ने आवेश खान का कैच भी पकड़ा। ऑलराउंड प्रदर्शन करने के लिए और जिम्बाब्वे की टीम को जीत दिलाने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

सूर्यकुमार यादव की कर ली बराबरी

सिकंदर रजा का ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 15वां प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव की बराबरी कर ली है। सूर्या ने भी T20I में 15 प्लेयर ऑफ द मैच जीते हैं। सिकंदर रजा अब सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं। कोहली ने 16 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं। कोहली T20I फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में रजा कोहली को भी आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं। रजा जिम्बाब्वे के लिए भी सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले प्लेयर हैं। 

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले प्लेयर:

विराट कोहली- 16 बार
सूर्यकुमार यादव- 15 बार
सिकंदर रजा- 15 बार
वीरनदीप सिंह- 14 बार
मोहम्मद नबी- 14 बार
रोहित शर्मा- 14 बार

जिम्बाब्वे के लिए बनाए 1900 से ज्यादा रन

सिकंदर रजा की गिनती जिम्ब्बावे के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर जिम्बाब्वे की टीम को कई मैच जिताए हैं। जिम्बाब्वे ने अभी तक सिर्फ तीन बार ही टी20 इंटरनेशनल में भारत को हराया है और इन तीनों ही मैचों में सिकंदर रजा शामिल रहे हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं और भारतीय प्लेयर्स के खेल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए साल 2013 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 87 T20I मैचों में 1964 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 63 विकेट भी हासिल किए हैं। 

यह भी पढ़ें

MS Dhoni Birthday: टिकट कलेक्टर से विश्व विजेता बनने तक का सफर, ऐसा करिश्मा करने वाले इकलौते कप्तान

सुरेश रैना की पारी भी इंडिया चैंपियंस को नहीं दिला पाई जीत, पाकिस्तान चैंपियंस से मिली ना भूलने वाली हार

Latest Cricket News