A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में शुभमन गिल ने लगाया खास 'दोहरा शतक', ये करिश्मा कर बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड

IPL में शुभमन गिल ने लगाया खास 'दोहरा शतक', ये करिश्मा कर बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 39 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

Shubman Gill - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Shubman Gill

IPL 2023 में इस समय गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेल जा रहा है। इस मैच में गुजरात के नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह राशिद खान कप्तानी संभाल रहे हैं। राशिद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की है। इसी के साथ उन्होंने मैच में दो बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। 

शुभमन गिल ने किया कमाल 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुभमन गिल 31 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए हैं, जिसमें उन्होंने पांच चौके लगाए हैं। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपने 200 चौके भी पूरे कर लिए हैं। मैच से पहले उनके नाम 197 चौके दर्ज थे। वहीं, अपनी बेहतरीन पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने 23 साल 214 दिन में ये कारनामा किया है। वहीं, उनसे पहले ऋषभ पंत ने 23 साल 27 दिन की उम्र में ये करिश्मा किया था। 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

शुभमन गिल हमेशा से ही विस्फोटक बैटिंग करने के लिए फेमस हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 77 मैचों में 2004 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 96 तक है। वह आईपीएल में साल 2018 से ही खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की तरफ से खेला है। 

पिछले सीजन जिताया गुजरात को खिताब 

साल 2022 में गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। तब आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस को अपने दम पर खिताब दिलाया था। उन्होंने 16 मैचों में 488 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस को आईपीएल ट्रॉफी दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी। वह अभी सिर्फ 24 साल के हैं और उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। 

Latest Cricket News