A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रेयस अय्यर को ICC ODI Rankings में हुआ बंपर फायदा, बिना खेले पहुंच गए इस स्थान पर

श्रेयस अय्यर को ICC ODI Rankings में हुआ बंपर फायदा, बिना खेले पहुंच गए इस स्थान पर

ICC Rankings: आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम से पिछले काफी लंबे समय से बाहर चल रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी फायदा हुआ है, जिसमें उन्होंने 2 स्थानों की छलांग लगाई है।

Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में लगाई 2 स्थानों की छलांग।

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में काफी ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला लेकिन कुछ खिलाड़ियों नई रैंकिंग में फायदा जरूर हुआ है। इसमें एक नाम भारतीय टीम से बाहर चल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी शामिल है, जिन्होंने अपना पिछला इंटरनेशनल मुकाबला अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान खेला था। इसके बाद से अय्यर लगातार टीम से बाहर ही चल रहे हैं। अय्यर को आईसीसी की तरफ से जारी की गई नई वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में 2 स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह सीधे 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जिसमें उनके 658 रेटिंग प्वाइंट हैं।

टॉप-10 में तीन भारतीय खिलाड़ी

वनडे की लेटेस्ट रैंकिंग को लेकर बात की जाए तो उसमें पहले नंबर पर अभी भी पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम का कब्जा बरकरार है, जिसमें उनके 824 रेटिंग प्वाइंट हैं। इसके बाद अगले तीन स्थानों पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली काबिज हैं। आईसीसी की तरफ से जारी की गई इस नई रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड टॉप-10 में फिर से अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, जिसमें उन्होंने एक स्थान की छलांग लगाने के साथ सीधे 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। हेड के अभी 677 रेटिंग प्वाइंट हैं।

इन प्लेयर्स को भी हुआ फायदा

श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी चरिथ असलंका को भी आईसीसी की तरफ से जारी लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है, जिसमें अब वह 656 रेटिंग प्वाइंट के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के शाई होप ने भी एक स्थान की छलांग लगाने के साथ 11वें नंबर पर कब्जा किया है, जबकि पाकिस्तानी टीम ओपनिंग बल्लेबाज इमाम उल हक अब 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 2 स्थानों की छलांग लगाई है और उनके 672 रेटिंग प्वाइंट हैं।

ये भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, नंबर वन बनने के करीब पहुंचे

रोहित शर्मा से आगे निकल गया अंग्रेज बल्लेबाज, जो रूट नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने किया कमाल

Latest Cricket News