A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़कर टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़कर टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने शतक लगाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : PTI Shreyas Iyer

Shreyas Iyer Century: रणजी ट्रॉफी में इस समय मुंबई और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में 441 रन बनाए हैं। मुंबई के लिए टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने शतक लगाया है। उनकी वजह से ही मुंबई की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही है। अय्यर ने 142 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और चार छक्के लगाए। शतक जड़ने के साथ वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे करने में सफल रहे हैं।

श्रेयस अय्यर आखिरी बार टेस्ट में भारतीय टीम के लिए साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। उसके बाद खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया। वह ईरानी कप और दलीप ट्रॉफी में अच्छा नहीं कर पाए थे। उन्होंने पिछले हफ्ते बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के शुरुआती रणजी ट्रॉफी मैच में एक और शून्य दर्ज किया। अब इस शतक से अय्यर को आत्मविश्वास मिलेगा। 

वापसी पर श्रेयस अय्यर ने कही ये बात

श्रेयस अय्यर ने दिन का खेल समाप्त होने पर पत्रकारों से कहा कि बहुत लंबे समय के बाद वापसी करना विशेष लगता है। मैं अपनी चोटों के कारण थोड़ा निराश महसूस कर रहा था, लेकिन अब बहुत लंबे समय के बाद शतक बनाना बहुत अच्छा अहसास है। मैं वापसी के लिए पूरी तरह से उत्सुक हूं। लेकिन जैसा कि हम कहते हैं नियंत्रण में रहने वाली चीजों पर नियंत्रण रखें। मेरा काम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है और जितना संभव हो सके उतना क्रिकेट खेलना है। साथ ही यह भी ध्यान रखता है कि शरीर की फिटनेस कायम रहे। 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से हुए थे बाहर

श्रेयस अय्यर को इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की केंद्रीय अनुबंध सूची से भी हटा दिया गया था। उन्होंने आखिरी बार फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। हालांकि उन्होंने अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग लिया था। वह टेस्ट में खेलने के उत्सुक हैं। मैं टेस्ट में खेलने के लिए बेताब हूं। तभी मैं खेल रहा हूं, मेरा मतलब है कि अगर ऐसा नहीं होता तो मैं कोई कारण देखकर बैठ सकता था।  

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान को हराने के बाद प्वाइंट्स टेबल में इस नंबर पर पहुंचा भारत, टॉप पर ये टीम मौजूद

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेयर ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा अद्भुत कैच, VIDEO देखकर आप भी कहेंगे वाह!

Latest Cricket News