A
Hindi News खेल क्रिकेट शान मसूद ने तो कमाल ही कर दिया, अंग्रेजों के खिलाफ खेल दी धाकड़ पारी

शान मसूद ने तो कमाल ही कर दिया, अंग्रेजों के खिलाफ खेल दी धाकड़ पारी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज से मुल्तान में शुरू हो गया है। इसमें कप्तान शान मसूद बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

shan masood- India TV Hindi Image Source : PTI शान मसूद ने तो कमाल ही कर दिया, खेल दी धाकड़ पारी

Shan Masood, Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबला शुरू हो चुका है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से मुल्तान में खेला जा रहा है। इस बीच पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरुआत में लगा कि ये गलत निर्णय हो गया है, लेकिन जब खुद शान मसूद बल्लेबाजी के लिए आए तो उन्होंने शानदार पारी खेली। इस बीच उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक नया कीर्तिमान भी बना दिया है। 

शान मसूद ने खेली केवल 43 बॉल पर 50 रन की पारी 

पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद जब बल्लेबाजी के लिए नंबर तीन पर आए, तब तक टीम का एक विकेट गिर चुका था। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने दस बॉल का सामना किया। शान मसूद आए और आते ही बेहतरीन बल्लेबाजी शुरू कर दी। वे खेल तो टेस्ट मैच रहे थे, लेकिन बल्लेबाजी का स्टाइल वनडे जैसा था। उन्होंने अपने 50 रन केवल 43 बॉल पर ही पूरे कर लिए। ये उनकी टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 44 बॉल पर अर्धशतक लगाया था, लेकिन अब ये रिकॉर्ड पीछे छूट गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी कप्तान का सबसे तेज अर्धशतक भी 

इस बीच एक और नया रिकॉर्ड भी शान मसूद ने अपने नाम किया है। ये पाकिस्तान के कप्तान की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक भी है। इस बीच खास बात ये है कि पाकिस्तान का पहला विकेट सैम अयूब के रूप में जल्दी गिरने के बाद कप्तान शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर टीम को संकट से उबारा और पहले सेशन में कोई भी दूसरा विकेट नहीं गिरने दिया। इससे अब टीम इंग्लैंड से कुछ आगे निकल गई है, लेकिन अभी तो पहला ही दिन है। देखना होगा कि टीम आगे कैसा प्रदर्शन करती है। 

आने वाले दिनों में होगी दोनों टीमों की परीक्षा 

कप्तान शान मसूद को लेकर ये भी टेंशन है कि वे अब तक अपनी कप्तानी में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाए हैं। वे लगातार पांच मैच हार चुके हैं। उन्हें अपनी पहली जीत की तलाश है, साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी उन्हें अपनी टीम को आगे लेकर जाना है। इसके लिए ये सीरीज जीतना बहुत जरूरी है। वहीं इंग्लैंड के सामने दिक्कत ये है कि बेन स्टोक्स पहले मैच से बाहर हो गए हैं, ऐसे में ओली पोप कप्तानी कर रहे हैं। देखना हे कि टीम आगे इस मुकाबले में कैसा खेल दिखाती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 से पहले RCB और पंजाब किंग्स के लिए गुड न्यूज, इस कप्तान ने कर दिया बड़ा कमाल

टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने का बचा सिर्फ एक रास्ता, इस समीकरण से बन जाएगा बिगड़ा हुआ काम!

Latest Cricket News