A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या शाकिब अल हसन की इच्छा रह जाएगी अधूरी? ढाका टेस्ट से पहले लगा तगड़ा झटका

क्या शाकिब अल हसन की इच्छा रह जाएगी अधूरी? ढाका टेस्ट से पहले लगा तगड़ा झटका

बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से खेलेगी। इस टेस्ट मैच के लिए शाकिब अल हसन ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। वह इस वक्त न्यूयॉर्क में मौजूद हैं।

Shakib Al Hasan- India TV Hindi Image Source : PTI शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन। बांग्लादेश क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम। उन्होंने अपने देश के लिए कई बड़े मुकाबले खेले हैं। भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान शाकिब अल हसन ने कहा था कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। शाकिब को इसी बीच एक बड़ा झटका लगा है। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या टेस्ट क्रिकेट में अब शाकिब के करियर का अंत हो गया है।

शाकिब की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच ढाका टेस्ट मैच में 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं शाकीब इस वक्त न्यूयॉर्क में हैं। शाकिब अल हसन इस मैच के शुरू होने से पहले ढाका नहीं पहुंच सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह अनकैप्ड बाएं हाथ के स्पिनर हसन मुराद को शामिल किया गया है। दरअसल न्यूयॉर्क से ढाका आते वक्त शाकिब को दुबई में ट्रांजिट के दौरान कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा गया। इसके अलावा ढाका में उनके खिलाड़ी चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर भी उन्होंने इस टेस्ट में खेलने को लेकर अनिश्चितता जाहिर की थी।

बांग्लादेश क्रिकेट ने कही ये बात

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नेशनल सेलेक्शन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने इस पूरे मुद्दे को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हमें बताया गया है कि शाकिब पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वह अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, लेकिन उनके अनुभव के साथ-साथ, हमारे पास अभी भी बल्ले और गेंद दोनों से उनकी जगह लेने के लिए उस क्षमता वाला कोई खिलाड़ी नहीं है। हालांकि, हसन मुराद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वह हमारे सिस्टम में हैं। वह हमारी गेंदबाजी को संतुलन प्रदान करेंगे, खासकर घरेलू परिस्थितियों में। हमारा मानना ​​है कि उनमें इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। शाकिब अपना टेस्ट करियर ढाका में अपने घरेलू मैदान पर खत्म करना चाहते थे, लेकिन वह यह टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनका टेस्ट करियर भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट के साथ ही खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने दिग्गज बल्लेबाज को छोड़ा पीछे, टेस्ट में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान के 2 ही गेंदबाजों ने किया अंग्रेजों का काम तमाम, 52 साल बाद हुआ ये ​करिश्मा

Latest Cricket News