A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN टेस्ट सीरीज के बीच दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास का ऐलान, ये मैच होगा आखिरी

IND vs BAN टेस्ट सीरीज के बीच दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास का ऐलान, ये मैच होगा आखिरी

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच ये बड़ी खबर आई है। इस खिलाड़ी की गिनती दिग्गज ऑलराउंडरों में होती है।

Shakib Al Hasan- India TV Hindi Image Source : GETTY शाकिब अल हसन

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट भारत ने चेन्नई में 280 रनों से जीता था। अब दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बड़ा ऐलान कर दिया है। शाकिब ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि घरेलू सरमजीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी। वह मीरपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। शाकिब ने T20I से भी संन्यास की घोषणा कर दी है। 

हत्या के मामलें में आरोपी

शाकिब ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले कानपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए ये बड़ा ऐलान किया। हाल ही में बांग्लादेश में शाकिब के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ था जिसके बाद उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया है। शाकिब ने कहा कि बांग्लादेशी नागरिक होने के कारण भारत से वहां जाने में कोई समस्या नहीं है लेकिन उनकी दिक्कत ये है कि क्या वह वहां पहुंचकर बाहर निकल पाएंगे या नहीं। जो वह अपने परिवार और दोस्तों से बांग्लादेश की परिस्थितियों के बारे में सुन रहे हैं, उससे मैं थोड़ा सशंकित हैं। अगर वर्तमान परिस्थितियों के कारण बांग्लादेश में शाकिब नहीं खेल पाए तो ग्रीन पार्क में भारत के खिलाफ ही उनका यह आखिरी टेस्ट होगा। शाकिब ने कहा कि वर्ल्ड कप में वह अपना आखिरी T20I मैच खेल चुके हैं।

शानदार रहा है करियर

37 साल के शाकिब ने साल 2007 में भारत के खिलाफ चटगांव में टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं, 2006 में पहला वनडे और T20I मैच खेला था। तब से ही वह बांग्लादेश टीम का हिस्सा हैं। उनके नाम 70 टेस्ट मैचों में 4600 रन और 242 विकेट दर्ज हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 247 मैचों में 7570 रन बनाए। 50 ओवर फॉर्मेट में उन्होंने 300 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। T20I क्रिकेट में उन्होंने 129 मैच खेलते हुए 2551 रन अपने नाम किए। इस फॉर्मेट में उनके नाम 149 विकेट दर्ज हैं। क्रिकेट के इतिहास में शाकिब इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14000 रन और 600 विकेट लेने का कमाल किया है। 

यह भी पढ़ें:

महान क्रिकेटर के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, रोहित शर्मा पीछे छूटने से बाल-बाल बचे

IND v BAN: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या जमकर बरसेंगे रन, पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी कानपुर की पिच?

 

 

Latest Cricket News