A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी टीम से बाहर किए गए शाहीन, सामने आया शाहिद अफरीदी का चौंकाने वाला रिएक्शन

पाकिस्तानी टीम से बाहर किए गए शाहीन, सामने आया शाहिद अफरीदी का चौंकाने वाला रिएक्शन

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपने कुछ स्टार खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। उन खिलाड़ियों में शाहीन शाह अफरीदी का नाम भी शामिल है। इस पर अब शाहिद अफरीदी का रिएक्शन सामने आया है।

Pakistan Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY शाहीन शाह अफरीदी और शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर काफी लंबे समय से शुरू है, लेकिन पहली बार इसका असर बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह जैसे खिलाड़ियों पर पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जैसे ही इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया, वैसे ही हर ओर इस मुद्दे को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि भला इन तीन स्टार खिलाड़ियों को टीम से बाहर क्यों किया गया। हालांकि पाकिस्तान के कोच का कहना है कि इन तीन खिलाड़ियों के रेस्ट दिया गया है, लेकिन जिन स्थितियों में इन खिलाड़ियों को बाहर किया गया उससे यह तो साफ है कि यह खिलाड़ी ड्रॉप हुए हैं। इसी बीच इस मुद्दे पर शाहीन शाह अफरीदी से ससुर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का चौंकाने वाला रिएक्शन सामने आया है।

शाहिद अफरीदी ने कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से इन तीनों खिलाड़ियों को  बाहर किए जाने पर शाहिद अफरीदी ने टीम सेलेक्टर्स का समर्थन किया है। उनका मानना है कि इन खिलाड़ियों को रेस्ट देना एक सही फैसला है और इससे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो आने वाले समय में बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करेंगे। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह बाबर, शाहीन और नसीम को इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक देने के चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन करते हैं। यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर को बचाएगा और विस्तार करने में मदद करेगा, बल्कि इमर्जिंग टैलेंट को परखने और निखारने, मजबूत बेंच बनाने का एक शानदार मौका भी देगा।

पाकिस्तान को पहले टेस्ट में मिली थी शर्मनाक हार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया था। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को एक शर्मनाक हार मिली थी। पाकिस्तान ने उस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 823 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान टीम दूसरी पारी में सिर्फ 220 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 47 रन और पारी से जीत लिया। पाकिस्तान ने सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे में यह देखना अब दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में कैसा प्रदर्शन करता है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11

सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप में सफर खत्म, अब इस टीम ने की सेमीफाइनल में शानदार एंट्री

बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना पाकिस्तानी ओपनर को पड़ा भारी, PCB ने जारी किया नोटिस

Latest Cricket News