A
Hindi News खेल क्रिकेट शाहीन अफरीदी ने द हंड्रेड से लिया अपना नाम वापस, इस टी20 लीग में आ सकते हैं खेलते हुए नजर

शाहीन अफरीदी ने द हंड्रेड से लिया अपना नाम वापस, इस टी20 लीग में आ सकते हैं खेलते हुए नजर

पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने हाल में ही इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड लीग के आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया था।, उनके इस फैसले के पीछे का कारण परिवार के साथ समय बिताना है।

Shaheen Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन बॉलर्स में एक माने जाते हैं। अफरीदी अभी पाक टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पहुंचे हैं, जिसमें उनके प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। वहीं अफरीदी ने हाल में ही इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड टी20 लीग से अपने नाम वापस ले लिया था, जिसमें उन्होंने पिछले साल खेले गए इस टूर्नामेंट में पहली बार खेला था। अफरीदी वेल्स फायर टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने 6 मुकाबलों में 6 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि अब अफरीदी ने इस साल होने वाले द हंड्रेड के सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है जिसकी पुष्टि खुद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है।

ग्लोबल टी20 लीग में दिख सकते खेलते हुए

इस साल द हंड्रेड और ग्लोबल टी20 लीग का आयोजन लगभग एक ही समय पर हो रहा है, ऐसे में अफरीदी ने ये फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सिर्फ 2 विदेशी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी दी है। अफरीदी ने यूएई में होने वाली आईएल टी20 लीग में डेजर्ट वाइपर्स से लंबा अनुबंध किया है। ऐसे में ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार अफरीगी ने दूसरी टी20 लीग के रूप में द हंड्रेड की जगह पर ग्लोबल टी20 लीग को चुना। इस लीग के शेड्यूल का ऐलान होना बाकी है जिसमें इसके शुरू होने की उम्मीद 25 जुलाई से जताई गई है। शाहीन अफरीदी के बाहर होने के बाद वेल्स फायर टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है जो न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी हैं, हालांकि वह टूर्नामेंट के शुरुआत कुछ मैच मिस कर सकते हैं।

साल 2024 में खेला जाएगा चौथा संस्करण

कनाडा में खेली जाने वाली ग्लोबल टी20 लीग का पहला सीजन साल 2018 में खेला गया था और उसके बाद 2019 में दूसरे सीजन का आयोजन किया गया था, जिसके बाद कोरोना महामारी आने की वजह से इसका तीसरा सीजन साल 2023 में खेला गया था। इस सीजन में स्टार खिलाड़ियों में आंद्रे रसेल, मोहम्मद रिजवान के अलावा शाकिब अल हसन भी खेलते हुए दिखाई दिए थे।

ये भी पढ़ें

IPL के कारण अपने बेस्ट फॉर्म में है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए तैयार

वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर कप्तान ने उठाए बड़े सवाल, कहा टीम को करना पड़ रहा बहुत ट्रैवल

Latest Cricket News