A
Hindi News खेल क्रिकेट कानपुर टेस्ट में बांग्लादेशी खिलाड़ी ने फिफ्टी लगाते ही तोड़ा 7 साल पुराना रिकॉर्ड, बना ऐसा करने वाला पहला प्लेयर

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेशी खिलाड़ी ने फिफ्टी लगाते ही तोड़ा 7 साल पुराना रिकॉर्ड, बना ऐसा करने वाला पहला प्लेयर

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच के 5वें दिन बांग्लादेश टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शदमन इस्लाम के बल्ले से 50 रनों की पारी देखने को मिली, जिसके बाद वह एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब हो गए।

Shadman Islam- India TV Hindi Image Source : AP शदमन इस्लाम भारत में टेस्ट में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अर्धशतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बने।

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के मैदान पर खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के 5वें दिन के खेल में बांग्लादेशी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शदमान इस्लाम के बल्ले से बेहतरीन अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। शदमान ने 101 गेंदों का सामना करने के साथ 50 रनों की पारी खेली। वहीं अपनी इस पारी के दम पर शदमान बांग्लादेश प्लेयर के रूप में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे, जिसमें वह पहले ऐसे बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं जो भारत में खेले गए टेस्ट मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हुए हैं।

शदमान ने तोड़ा सौम्य सरकार का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

बांग्लादेश टीम ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी शुरू की तो एक छोर से जहां विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला तो वहीं दूसरे छोर से शदमान लगातार संभलकर बल्लेबाजी करना जारी रखे हुए थे। शदमान ने चौथे नाबाद रहने के बाद 5वें दिन के खेल में अपनी पारी काफी सावधानी के साथ आगे बढ़ाया जिसमें उन्होंने खराब गेंदों पर चौके भी बटोरे। शदमान ने जैसे ही अपनी पारी का 43वां रन पूरा किया तो उन्होंने सौम्य सरकार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिन्होंने साल 2017 में बांग्लादेश टीम के भारत दौरे पर हैदराबाद के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच मुकाबले में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 42 रनों की पारी खेली थी। वहीं शदमान ने कानपुर टेस्ट मैच में अपनी 50 रनों की पारी में कुल 10 चौके लगाए।

भारत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी को 146 रनों के स्कोर पर समेटा

कानपुर टेस्ट मैच के 5वें दिन पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला जिसमें उन्होंने बांग्लादेश टीम की दूसरी पारी को 146 रनों के स्कोर पर समेट दिया। शदमान की अर्धशतकीय पारी के अलावा बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में मुश्फिकुर रहीम के बल्ले से 37 रनों की पारी देखने को मिली। इसके अलावा बांग्लादेश टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में भी कामयाब नहीं हो सका। भारतीय टीम की तरफ से इस पारी में बुमराह, अश्विन और जडेजा तीनों ने ही 3-3 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

13 साल के बल्लेबाज ने प्रोफेशनल क्रिकेट में रचा नया इतिहास, किसी को पता भी नहीं चला

शान मसूद की हुई सरेआम बेइज्जती, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान से पूछा गया ऐसा सवाल कि नहीं दे पाए जवाब

Latest Cricket News