A
Hindi News खेल क्रिकेट सरफराज खान की ICC बल्लेबाजी रैंकिंग में आई सुनामी, लगाई ऐसी छलांग राहुल को छोड़ दिया पीछे

सरफराज खान की ICC बल्लेबाजी रैंकिंग में आई सुनामी, लगाई ऐसी छलांग राहुल को छोड़ दिया पीछे

IND vs NZ: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच मुकाबले में सरफराज खान के बल्ले से टीम इंडिया की दूसरी पारी में 150 रनों की पारी देखने को मिली थी, जिसमें अब लेटेस्ट आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में उनकी सुनामी देखने को मिली है।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI सरफराज खान ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग।

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद कुछ प्लेयर्स के प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया। वहीं इस मैच में लंबे समय के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में वापसी करने वाले सरफराज खान के बल्ले से बेहतरीन 150 रनों की पारी देखने को मिली। इस मैच की पहली पारी में सरफराज खान अपना खाता भी नहीं खोल सके थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने सारी कसर दूर करते हुए 150 रनों की पारी खेल दी। वहीं अब सरफराज को इसका फायदा आईसीसी की तरफ से जारी लेटेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भी फायदा मिला है, जिसमें उनकी सुनामी देखने को मिली है।

सरफराज ने लगाई 31 स्थानों की छलांग राहुल को छोड़ा पीछे

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सरफराज खान ने 150 रनों की अपनी पारी के दम पर 31 स्थानों की छलांग लगाई है, जिसमें वह अब सीधे 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं। सरफराज खान के 509 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं केएल राहुल की रेटिंग को लेकर बात की जाए तो उन्हें बेंगलुरु टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के चलते 10 स्थानों का नुकसान हुआ है, जिसमें अब वह श्रेयस अय्यर से भी नीचे 59वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं। केएल राहुल के 498 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं उन्हीं के साथ इसी पोजीशन पर अक्षर पटेल भी काबिज है। भारतीय बल्लेबाजों की लेटेस्ट आईसीसी रैंकिंग में देखा जाए तो उसमें रवींद्र जडेजा को भी 5 स्थानों का नुकसान हुआ है।

पुणे टेस्ट मैच में सरफराज प्लेइंग 11 से रह सकते बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के मैदान पर 24 अक्टूबर से खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। शुभमन गिल जो पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे थे उनकी वापसी लगभग तय मानी जा रही है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट की तरफ से आए बयानों से ये संकेत मिल रहे हैं कि केएल राहुल भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहेंगे ऐसे में सरफराज को एकबार फिर से बाहर बैठना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आया भयंकर बदलाव, ऋषभ पंत ले आए जलजला

फैंस के लिए आई खुशखबरी, दूसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश का कोई खतरा नहीं; हो सकते हैं पूरे 90 ओवर्स

Latest Cricket News