A
Hindi News खेल क्रिकेट सरफराज खान ने जड़ा दोहरा शतक, क्या अब भी Playing 11 में उनकी जगह राहुल को मिलेगा मौका?

सरफराज खान ने जड़ा दोहरा शतक, क्या अब भी Playing 11 में उनकी जगह राहुल को मिलेगा मौका?

Irani Cup 2024: ईरानी कप मैच में सरफराज खान ने कमाल का प्रदर्शन किया है और उन्होंने मुंबई की टीम के लिए दोहरा शतक जड़ा है।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan Double Century: सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी, लेकिन दोनों मैचों में ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई। फिर उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के बीच में ईरान कप 2024 मैच में खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया। ईरानी कप मैच में मुंबई की तरफ से खेलते उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ दमदार खेली और शानदार दोहरा शतक लगाया है। 

सरफराज खान पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आए और उन्होंने कोई ज्यादा जोखिम ना लेते हुए सिर्फ 150 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ बेहतरीन साझेदारी की, जिसकी वजह से वह मुंबई की टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालने में सफल रहे। उन्होंने सिर्फ 253 गेंदों में 200 रन पूरे किए और इस दौरान 23 चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी वजह से ही मुंबई की टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही है। खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 8 विकेट के नुकसान पर 483 रन बना लिए थे। 

इंग्लैंड के खिलाफ किया था टेस्ट डेब्यू

सरफराज ने भारतीय टीम के लिए साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अभी तक कुल 3 टेस्ट मैचों में 200 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे। उनका औसत 50.00 का रहा। वह एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है और पिछले कुछ सीरीज में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 4183 रन और 37 लिस्ट-ए 629 रन बनाए हैं।  

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मिलेगा Playing 11 में मौका? 

सरफराज खान की जगह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को चांस मिला था, तब राहुल ने तीन पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया। भले ही वह दूसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाने में सफल रहे। लेकिन वह अपनी लय में नजर नहीं आए। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को बाहर रखकर राहुल को चांस मिला था। अब बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें तीन मैच होंगे। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि क्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में राहुल की जगह सरफराज को शामिल किया जाता है, या उन्हें एक बार फिर बाहर बैठना पड़ेगा। राहुल ने अभी अभी तक भारतीय टीम के लिए 52 टेस्ट मैचों में 2969 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 34.52 का रहा है। 

Latest Cricket News