A
Hindi News खेल क्रिकेट छोटे भाई के एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान ने निभाया परिवार से किया वादा

छोटे भाई के एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान ने निभाया परिवार से किया वादा

सरफराज खान का बल्ला ईरानी कप में जमकर बोला। सरफराज ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 25 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 222 रनों की पारी खेली और ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले मुंबई के पहले बल्लेबाज बने।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI सरफराज खान

लखनऊ में खेले जा रहे ईरानी कप में दूसरे दिन सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ने के साथ ही नया इतिहास रचा था। सरफराज  ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले मुंबई के पहले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने नाबाद 222 रनों की पारी खेली जिसके दम पर रणजी चैंपियन मुंबई की टीम पहली पारी में 537 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। सरफराज ने अपनी पारी में 25 चौके और 4 छक्के लगाए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना 15वां शतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर के लिये अपना दावा फिर से पेश कर दिया।

इस दोहरे शतक के साथ ही सरफराज ने अपने परिवार से किया वादा भी पूरा कर दिया। दोहरा शतक जड़ने के बाद सरफराज ने ये बड़ा खुलासा किया। सरफराज ने बताया कि रोड एक्सीडेंट के कारण रेस्ट ऑफ इंडिया यानी शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप के मैच से अपने छोटे भाई मुशीर खान के बाहर होने के बाद उन्होंने अपने परिवार से वादा किया था कि वह दोहरा शतक लगाएंगे। 

सरफराज ने निभाया वादा

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर उस वक्त रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे जब वह अपने पिता नौशाद खान के साथ कार से ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई जिसमें मुंबई के युवा बल्लेबाज घायल हो गए। सरफराज ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा कि यह उन हफ्ता उनके लिए काफी इमोशनल रहा। उन्होंने अपने परिवार और साथियों से वादा किया था कि अगर वह क्रीज पर जम गए तो दोहरा शतक लगाएंगे। इसमें एक उनके लिए और एक उनके भाई के लिए। सरफराज ने कहा कि अगर मुशीर इस मैच का हिस्सा होता तो अब्बू काफी खुश होते। लेकिन दुर्भाग्य से उसे दुर्घटना का सामना करना पड़ा। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वह इस मैच में दोहरा शतक लगाने की कोशिश करेंगे। 

मुशीर को ठीक होने में लगेगा वक्त

सरफराज ने आगे अपने भाई की सेहत को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि मुशीर को पूरी तरह से ठीक होने में दो-तीन महीने लगेंगे। पिछले महीने मुशीर ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी की ओर से खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में 181 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

अफगान क्रिकेटर का काबुल में ग्रैंड सेलिब्रेशन, 26 साल की उम्र में किया निकाह; इन सितारों ने की शिरकत

टीम इंडिया की तलाश हुई पूरी, सुलझ गई 3 नंबर की पहेली, अब T20 वर्ल्ड कप पक्का समझो?

Latest Cricket News