A
Hindi News खेल क्रिकेट नेशनल टीम के पूर्व सेलेक्टर को बनाया गया दिल्ली का कोच, अचानक मिली बड़ी जिम्मेदारी

नेशनल टीम के पूर्व सेलेक्टर को बनाया गया दिल्ली का कोच, अचानक मिली बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली सीनियर टीम का आगामी सीजन के लिए हेड कोच सरनदीप सिंह को बनाया गया है। वह भारत के लिए तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच भी खेले हैं।

Sarandeep Singh- India TV Hindi Image Source : GETTY Sarandeep Singh

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर सरनदीप सिंह को आगामी घरेलू सीजन के लिए दिल्ली की सीनियर टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है। उन्हें स्टेट यूनिट की तीन मेंबर वाली क्रिकेट सलाहकार कमेटी (CAC) द्वारा नियुक्त किया गया। गेंदबाजी कोच वी अरविंद और बल्लेबाजी कोच बंटू सिंह उनके सहायक कोच होंगे। ये दोनों पिछले साल से इसी पद पर बने हुए हैं। 

44 साल के सरनदीप सिंह ने 2000 से 2003 के बीच भारत के लिए तीन टेस्ट और पांच वनडे खेले हैं। वह एमएसके प्रसाद के अंतर्गत उत्तर क्षेत्र से नेशनल सेलेक्टर भी रहे हैं। समझा जाता है कि पूर्व भारतीय खिलाड़ियों सुरिंदर खन्ना, निखिल चोपड़ा और अंजलि मल्होत्रा ​​की सीएसी (CAC) के पास टॉप पद के लिए सरनदीप और दिल्ली के पूर्व कोच केपी भास्कर दो विकल्प थे। पिछले साल के कोच देवांग गांधी व्यक्तिगत कारणों से इस सीजन में उपलब्ध नहीं होंगे और उन्होंने कोच के पद के लिए आवेदन नहीं किया है। 

BCCI ने नेशनल सेलेक्टर्स के लिए 60 साल रखी है कट ऑफ उम्र

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और पंजाब के एकमात्र रणजी ट्रॉफी विजेता कप्तान गुरशरण सिंह की चयन समिति के अध्यक्ष पद के लिए सिफारिश की गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड में नेशनल सेलेक्टर्स के लिए कट-ऑफ उम्र 60 साल रखी गई है जबकि राज्य क्रिकेट में ऐसा कोई नियम नहीं है। 61 वर्षीय गुरशरण जूनियर कोच से लेकर वरिष्ठ चयनकर्ता तक हमेशा डीडीसीए तंत्र का हिस्सा रहे हैं और कई बार सीएसी के सदस्य भी रहे हैं। 

पुरुष क्रिकेट टीम के पास होंगे दो मेंटर

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) द्वारा बनाए गए एक नए पद में सीनियर पुरुष टीम के पास दो मेंटर होंगे। सफेद गेंद के लिए अतुल वासन और लाल गेंद के लिए रॉबिन सिंह जूनियर यह जिम्मेदारी निभाएंगे। रीमा मल्होत्रा ​​​​महिला टीम की मेंटोर होंगी। डीडीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हालांकि डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने कभी भी क्रिकेट के किसी मामले में हस्तक्षेप नहीं किया है। उन्होंने उप समितियों को पूरी छूट दी है। लेकिन इस मुद्दे पर उनकी राय निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण होगी। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News