A
Hindi News खेल क्रिकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका की दमदार वापसी, जयसूर्या की कोचिंग में लौट आया वो स्वर्णिम दौर

इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका की दमदार वापसी, जयसूर्या की कोचिंग में लौट आया वो स्वर्णिम दौर

श्रीलंका ने सनथ जयसूर्या को अंतरिम कोच से साल 2026 तक के लिए टीम का नया हेड कोच बना दिया है। उनकी कोचिंग में टीम ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया है।

Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY सनथ जयसूर्या

श्रीलंका क्रिकेट टीम। आज के युवा क्रिकेट फैंस इस टीम को काफी कमजोर समझते होंगे। भला ऐसा हो भी क्यों ना, श्रीलंका ने पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास कमाल नहीं किया है। आईसीसी टूर्नामेंट में भी टीम के प्रदर्शन ने कई सवाल खड़े किए हैं। एक दौर हुआ करता था, जब श्रीलंकाई टीम पूरी दुनिया में अपने शानदार क्रिकेट के खेल के लिए जानी जाती थी। टी20 वर्ल्ड कप 2014 के बाद से एक भी मौका नहीं मिला जब टीम की तारीफ की जा सके, लेकिन हाल ही में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में गजब की वापसी की है। 

इंग्लैंड को टेस्ट मैच में रौंदना फिर न्यूजीलैंड को घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप करना। भारत के खिलाफ भी उन्होंने वनडे सीरीज में जीत हासिल की। यह सब तब संभव हो सका जब सनथ जयसूर्या को टीम का कोच बनाया गया। ऐसा लग रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट का स्वर्णिम दौर लौट आया है। इसी बीच श्रीलंका के दो खिलाड़ियों को आईसीसी की ओर से एक बड़े इनाम के लिए नॉमिनेट किया गया है। इन खिलाड़ियों की मेहनत अब रंग ला रही है।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट

आईसीसी हर महीने बेस्ट प्लेयर को अवॉर्ड देता है। आईसीसी ने सितंबर महीने के लिए भी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें श्रीलंका के दो स्टार युवा खिलाड़ियों का नाम शामिल है। श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या और कामिंदु मेंडिस इस लिस्ट का हिस्सा हैं। इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड भी इस लिस्ट में शामिल हैं। प्रभात जयसूर्या पिछले महीने कमाल के फॉर्म में दिखे थे। इसी महीने वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। इसके अलावा बात करें कामिंदु मेंडिस के बारे में तो इस महीने उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे किए। जोकि 75 साल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी रहा।

जयसूर्या बने कोच

श्रीलंका क्रिकेट ने सनथ जयसूर्या को लगभग तीन महीने के लिए अंतरिम कोच बनाए रखा। उनके अंडर में टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने के बाद श्रीलंका ने उन्हें मुख्य कोच नियुक्त कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है और वह 31 मार्च 2026 तक के लिए टीम के कोच बनाए गए हैं। 2026 में भारत और श्रीलंका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है।

यह भी पढ़ें

बाबर आजम फिर फ्लॉप, जाते जाते पाकिस्तान का भी कराया भयंकर नुकसान

टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स की लगने वाली है लॉटरी, सूर्यकुमार यादव के एक फैसले ने बदली किस्मत

Latest Cricket News