A
Hindi News खेल क्रिकेट साजिद खान ने खत्म किया 24 साल का लंबा इंतजार, पाकिस्तान के लिए टेस्ट में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

साजिद खान ने खत्म किया 24 साल का लंबा इंतजार, पाकिस्तान के लिए टेस्ट में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

PAK vs ENG: मुल्तान के मैदान पर खेले जा रहे पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने इंग्लैंड टीम की पहली पारी को 291 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका अदा की, जिसमें साजिद ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP साजिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट मैच में हासिल किए कुल 7 विकेट।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान के मैदान पर खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले तीसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लैंड टीम की पहली पारी 291 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इससे मेजबान पाकिस्तानी टीम को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की अहम बढ़त लेने का भी मौका मिल गया। इंग्लैंड टीम की पहली पारी को समेटने में पाकिस्तान की तरफ से इस टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बने ऑफ स्पिनर साजिद खान ने अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने 26.2 ओवर्स की गेंदबाजी में 111 रन देने के साथ कुल 7 विकेट हासिल किए। इसी के साथ साजिद 24 साल के बाद पाकिस्तान में एक बड़ा कारनामा भी करने में कामयाब हुए।

साजिद खान ने 7 विकेट लेने के साथ किया ये बड़ा कारनामा

साजिद खान इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे लेकिन उस मैच में शर्मनाक हार के बाद उन्हें इस मुकाबले के लिए टीम में जगह दी गई। साजिद ने इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाने के साथ इंग्लैंड की पहली पारी में कुल 7 विकेट हासिल कर लिए। अब साजिद 24 साल के बाद पहले ऐसे पाकिस्तानी ऑफ स्पिन गेंदबाज बन गए हैं जो घर पर किसी टेस्ट मैच की एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। इससे पहले ये कारनामा साल 2000 में सकलैन मुश्ताक ने किया था और उसके बाद इस टेस्ट मैच से पहले तक कोई भी पाकिस्तानी ऑफ स्पिन गेंदबाज घर पर ऐसा नहीं कर सका था।

साजिद ने करियर में हासिल किया दूसरा 5 विकेट हॉल

मुल्तान टेस्ट मैच में साजिद खान अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब हो सके, जिसमें उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ साल 2021 में ढाका में खेले गए टेस्ट मुकाबले में 42 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए थे। साजिद ने अब तक 9 टेस्ट मैचों में खेलते हुए कुल 32 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका औसत 33.28 का देखने को मिला है। वहीं इस दौरान वह एक मैच में कुल 10 विकेट भी लेने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 से पहले काव्या मारन की सनराइसर्ज हैदराबाद की बहुत बड़ी तैयारी, पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाड़ी

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? बोर्ड के बयान से मची सनसनी

Latest Cricket News