A
Hindi News खेल क्रिकेट सरफराज के शतक पर गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, खुश होकर तारीफ में कही ऐसी बात

सरफराज के शतक पर गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, खुश होकर तारीफ में कही ऐसी बात

सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में शतक लगाया है और वह अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan Century: सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया है और पहले उन्होंने विराट कोहली और फिर ऋषभ पंत के साथ बेहतरीन साझेदारियां निभाई हैं। वह अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। सरफराज ने अपना शतक 110 गेंदों में ही पूरा कर लिया था। 

सरफराज खान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में जरूर जीरो रन पर आउट हो गए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। सरफराज एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है और वह बड़ी पारी खेलते हैं। उनके फर्स्ट क्लास करियर का ये कुल 16वां शतक है। जिसमें से उन्होंने 10 बार 150 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। अब सरफराज की महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर ने तारीफ की है। 

सचिन तेंदुलकर ने कर दी तारीफ

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्रिकेट हमें अपनी जड़ों से जोड़ने का एक तरीका है। ऐसा लगता है कि रचिन रवींद्र का बेंगलुरु से एक विशेष संबंध है, जहां उनका परिवार रहता है! उनके नाम एक और शतक। इसके बाद उन्होंने लिखा कि सरफराज खान के अपना पहला टेस्ट शतक बनाने का क्या मौका था, जब भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी! इन दोनों प्रतिभाशाली युवाओं के लिए आने वाला समय रोमांचक है।

डेविड वॉर्नर ने लगाई इंस्टाग्राम स्टोरी

डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट करते हुए लिखा है कि काफी मेहनत हुई है, यह देखकर अच्छा है। इसके बाद उन्होंने सरफराज का फोटो भी पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है कि रात को वक्त दो गुजरने के लिए लिए। सूरज अपने समय पर निकलेगा। 

Image Source : InstagramDavid Warner Instagram Story

भारतीय टीम के लिए लगा चुके हैं 3 अर्धशतक

सरफराज खान ने भारतीय टीम के लिए साल 2024 में टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चांस नहीं मिला था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए चार टेस्ट मैचों में 325 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका औसत 65.00 का रहा है। 

Latest Cricket News