A
Hindi News खेल क्रिकेट ऐसी बधाई सचिन ही दे सकते हैं! जय शाह के लिए तेंदुलकर का खास संदेश

ऐसी बधाई सचिन ही दे सकते हैं! जय शाह के लिए तेंदुलकर का खास संदेश

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज जय शाह मंगलवार को आईसीसी के नए चेयरमैन चुने गए हैं। उन्होंने ग्रेगर बार्कले को रिप्लेस किया है। जय शाह के चेयरमैन बनने पर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने खास संदेश भेजा है।

jay shah and sachin tendulkar- India TV Hindi Image Source : GETTY जय शाह और सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक और गौरवपूर्ण क्षण जुड़ गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का नया अध्यक्ष चुना गया है। 35 वर्ष की उम्र में जय शाह आईसीसी के सबसे युवा चेयरमैन बने हैं। इस अवसर पर भारत के पूर्व और वर्तमान क्रिकेट सितारों ने उन्हें बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि वे क्रिकेट के विकास में अहम भूमिका निभाएंगे। 

जय शाह को सचिन ने दी बधाई 

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जय शाह को आईसीसी अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि एक क्रिकेट प्रशासक के लिए खेल के प्रति जुनून और अच्छा करने की चाहत जरूरी गुण होते हैं, जो जय शाह ने अपने कार्यकाल में बीसीसीआई सचिव के रूप में बेहतरीन ढंग से दिखाया है। तेंदुलकर ने कहा कि शाह ने महिला और पुरुष क्रिकेट दोनों को प्राथमिकता देकर बीसीसीआई को एक टॉप संस्था के रूप में स्थापित किया है और अन्य बोर्ड भी इसका पालना कर सकते हैं।

 

इन खिलाड़ियों ने भी कही बड़ी बात

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जो शाह के पहले कार्यकाल के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष थे, ने भी उन्हें आईसीसी अध्यक्ष के रूप में उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं दीं। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शाह को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने भी जय शाह को हार्दिक बधाई दी, जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी शाह को बधाई देते हुए लिखा कि उनका जुनून खेल को अगले स्तर तक ले जाएगा। 

शाह के सामने बड़ी जिम्मेदारियां

जय शाह, जो आईसीसी के अध्यक्ष बनने वाले पांचवें भारतीय होंगे, 1 दिसंबर को बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ देंगे और ग्रेग बार्कले का स्थान लेंगे। शाह ने एक बयान में कहा कि टी20 क्रिकेट भले ही रोमांचक है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देना उतना ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने जोर दिया कि क्रिकेटरों को लंबे फॉर्मेट की ओर आकर्षित करने के लिए उनके प्रयास इसी दिशा में केंद्रित रहेंगे। जय शाह ने बीसीसीआई के सचिव के रूप में भी काफी कमाल का काम किया।

यह भी पढ़ें

ENG vs SL: हार के बाद श्रीलंका की प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव, 2 साल बाद हुई धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री

VIDEO: हाय रे बाबर!!! प्रैक्टिस सेशन में भी हो गए आउट, ऐसे कैसे बनेंगे रन?

Latest Cricket News