A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑक्शन से पहले ही इन 2 टीमों ने प्लेयर्स को किया रिटेन, लिस्ट में सामने आए बड़े-बड़े नाम

ऑक्शन से पहले ही इन 2 टीमों ने प्लेयर्स को किया रिटेन, लिस्ट में सामने आए बड़े-बड़े नाम

SA20 लीग में ऑक्शन से पहले ही पार्ल रॉयल्स और जोबर्ग सुपर किंग्स फ्रेंचाइजियों ने प्लेयर्स को रिटेन किया है। इन 2 दोनों के रिटेन और ट्रेड किए प्लेयर्स की लिस्ट सामने आई है।

Faf Du Plessis- India TV Hindi Image Source : SA20 TWITTER Faf Du Plessis

SA20 लीग क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा आयोजित की जाती है और इसमें 6 टीमें हिस्सा लेती हैं। SA20 2025 के ऑक्शन से पहले ही जोबर्ग सुपर किंग्स और पॉर्ल रॉयल्स ने कई खिलाड़ियों को रिटेन किया है। दोनों ही टीमों ने अभी तक SA20 का खिताब नहीं जीता है। इस बार SA20 2025 जनवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें दोनों टीमें खिताब जीतने की कोशिश करेंगी। 

जोबर्ग सुपर किंग्स ने इस प्लेयर को किया ट्रेड

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जोबर्ग सुपर किंग्स द्वारा रिटेन किए गए प्लेयर्स में फाफ डु प्लेसिस, गेराल्ड कोएत्जी, और डोनोवान फरेरा शामिल हैं। वहीं जोबर्ग सुपर किंग्स ने पार्ल रॉयल्स से तबरेज शम्सी को डेयान गैलीम से ट्रेड किया है। डेयान गैलीम अब पाल रॉयल्स की टीम में चले गए हैं। टीम के लिए नांद्रे बर्गर, लिजाद विलियम्स, इमरान ताहिर, मोइन अली, महेश तीक्ष्णा और डेविड विसे ने अच्छा प्रदर्शन किया था। फ्रेंचाइजी ने इन प्लेयर्स को भी रिटेन किया है। 

पिछले सीजन क्वालीफायर तक पहुंची थी टीम

जॉनी बेयरस्टो पहली बार SA20 में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम में से जुड़े हैं। जोबर्ग सुपर किंग्स ने पिछले सीजन क्वालीफायर तक का सफर तय किया था। क्वालीफायर में जोबर्ग सुपर किंग्स को डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

SA20 2025 के लिए जोबर्ग सुपर किंग्स द्वारा रिटेन और ट्रेड किए गए प्लेयर्स: 

फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, महेश तीक्ष्णा, जॉनी बेयरस्टो, गेराल्ड कोएत्जी, डेविड विसे, ल्यूस डू प्लॉय, लिजाद विलियम्स, नांद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, सिबोनेलो मखान्या, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर

पॉर्ल रॉयल्स ने 10 प्लेयर्स को किया रिटेन

पार्ल रॉयल्स ने SA20 के पिछले सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई लेकिन जोबर्ग सुपर किंग्स के खिलाफ एलिमिनेटर में नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। SA20 2025 सीजन से पहले ही पार्ल रॉयल्स ने कप्तान डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी और एंडिले फेहलुकवायो सहित 10 प्लेयर्स को रिटेन किया है। इनमें क्वेना मफाका और लुआन-ड्रे प्रीटोरियस भी शामिल हैं। 

पार्ल रॉयल्स टीम:

डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ब्योर्न फोर्टुइन, एंडिले फेहलुकवायो, मिशेल वैन बुरेन, कोडी यूसुफ, कीथ डडगिन, नकाबा पीटर, क्वेना मफाका, लुआन-ड्रे प्रीटोरियस, डेयान गैलीम (ट्रेड)

यह भी पढ़ें

PV Sindhu: ओलंपिक में इस बड़े कीर्तिमान से चूक गईं पीवी सिंधु, हारकर बुरी तरह से टूटा मेडल का सपना

पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बजट का ऐलान, PCB ने दे डाली ये बड़ी सलाह

Latest Cricket News