A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इस टीम पर भारी पड़े शमार जोसेफ, अपने घरेलू मैदान पर मचाई तबाही

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इस टीम पर भारी पड़े शमार जोसेफ, अपने घरेलू मैदान पर मचाई तबाही

शमार जोसेफ ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने पहले घरेलू टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट हॉल हासिल किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ये कमाल किया था।

shamar joseph- India TV Hindi Image Source : GETTY शमार जोसेफ

शमार जोसेफ...इस नाम से शायद हर क्रिकेट फैन वाकिफ होगा। वहीं शमार जोसेफ जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया का घमंड उसी रूप में तोड़ा था जैसे ऋषभ पंत ने गाबा में। शमार जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक टेस्ट मैच जीत में एक अहम भूमिका निभाई थी। शमार जोसेफ के शानदार प्रदर्शन के कारण ही वेस्टइंडीज ने साल 2024 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को गाबा में डे-नाइट टेस्ट मैच हराया था। इस मुकाबले के बाद से ही हर कोई शमार जोसेफ को जान गया था। उस मैच में उन्होंने कुल 8 विकेट लिए थे। वेस्टइंडीज ने वह मुकाबले बड़े ही रोमांचक अंदाज में 8 रन से जीता था। शमार जोसेफ ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में शानदार गेंदबाजी की है।

शमार जोसेफ ने दिखाया दम

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने शमार जोसेफ ने एक बार फिर से कमाल की गेंदबाजी की है। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। शमार जोसेफ ने इस मुकाबले में पांच विकेट हॉल हासिल किया है। उन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के कारण साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के काफी परेशान किया। आपको बता दें कि शमार जोसेफ अपने घरेलू मैदान यानी कि वेस्टइंडीज में पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सभी टेस्ट मैच अपने देश के बाहर खेले हैं।

घरेलू मैदान पर किया कमाल

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था। ऐसे में इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए हैं। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में बड़ी मुश्किल से पहली पारी 100 रन के आंकड़े को पार किया। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। जोकि शमार जोसेफ के कारण एक गलत फैसला होता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें

ओलंपिक में भारत को ऐसे मिल सकता था हॉकी में गोल्ड मेडल, पीआर श्रीजेश ने खोला राज

BCCI ने वीवीएस लक्ष्मण को फिर से दी बड़ी जिम्मेदारी, इस रोल में आएंगे नजर

Latest Cricket News