A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट से कटेगा केएल का पत्ता! क्या गिल को मिलेगा मौका? कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

दूसरे टेस्ट से कटेगा केएल का पत्ता! क्या गिल को मिलेगा मौका? कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

KL Rahul ans Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : GETTY केएल राहुल और शुभमन गिल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करने वाली टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है, लिहाजा अगले मुकाबलें में मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी। पहले टेस्ट की पहली पारी में वैसे तो सभी बल्लेबाजों ने निराश किया लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहतर नजर आई। सरफराज खान ने 150 रनों की पारी खेली जबकि ऋषभ पंत ने 99 रन बनाए। रोहित और विराट ने भी अर्धशतक जड़ा। हालांकि केएल राहुल ने दोनों पारियों में निराश किया। यही वजह है कि केएल पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

इस बीच टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच रयान टेन डोशेट का दूसरे टेस्ट को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। रयान टेन डोशेट ने कहा है कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केएल राहुल और सरफराज खान के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए एक स्थान के लिए कड़ी टक्कर हैं, हालांकि मुख्य कोच गौतम गंभीर केएल को और ज्यादा मौके देने के मूड में हैं।

पंत और गिल पर कोच का बड़ा अपडेट

उन्होंने कहा कि सरफराज ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन राहुल की फॉर्म चिंता का विषय नहीं है। वह अच्छी मानसिक स्थिति में है। लेकिन निश्चित तौर पर हमें इस टेस्ट मैच के लिए सात बल्लेबाजों में से 6 को टीम में फिट करना होगा। हम पिच को देखने के बाद इस पर फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि टीम केएल की फॉर्म को लेकर परेशान हैं। केएल को जितना संभव हो उतना मौके देना चाहते हैं। टीम मैनेजमेंट को उस पर पूरा भरोसा है। असिस्टेंट कोच ने ऋषभ पंत और शुभमन गिल को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि ऋषभ काफी अच्छा कर रहा है और लग रहा है कि शुभमन गिल भी दूसरे टेस्ट लिए उपलब्ध रहेंगे। उसने बेंगलुरु में बल्लेबाजी का अभ्यास किया। तब उसे थोड़ा परेशानी हो रही थी लेकिन अब वह पूरी तरह तैयार लग रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

पुणे में चला इस खिलाड़ी का बल्ला तो न्यूजीलैंड की खैर नहीं, यहीं जड़ी थी डबल सेंचुरी

पुणे की मैदान की पिच किसे करेगी मदद? फास्ट बॉलर्स या स्पिनर्स करेंगे कमाल; रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

 

Latest Cricket News