A
Hindi News खेल क्रिकेट रुतुराज गायकवाड़ ने की एमएस धोनी और विराट कोहली की बराबरी, संजू से अभी भी पीछे

रुतुराज गायकवाड़ ने की एमएस धोनी और विराट कोहली की बराबरी, संजू से अभी भी पीछे

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम राजस्थान के खिलाफ मैच में टॉस हार गई और आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए हैं।

CSK vs RR- India TV Hindi Image Source : AP रुतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके साथ ही आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए हैं। इस मैच में एक बार फिर से टॉस के वक्त सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह टॉस नहीं जीत सके। इसी मैच में टॉस हारते ही रुतुराज गायकवाड़ ने एक खास मामले में एमएस धोनी  और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की बराबरी कर ली है।

गायकवाड़ के नाम बना ये रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीरीज अब तक कुल 13 मैच खेल लिए हैं। जहां 11 मैचों में रुतुराज गायकवाड़ टॉस नहीं जीत सके हैं। आरआर के खिलाफ गायकवाड़ के इस सीजन अपना 11 टॉस हारा। आपको बता दें कि एमएस धोनी और विराट कोहली भी बतौर कप्तान एक सीजन में 11 टॉस हार चुके हैं। एक सीजन में सबसे ज्यादा टॉस हारने के मामले में अब रुतुराज गायकवाड़ एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अभी भी पहले स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने एक सीजन में 13 टॉस हारे हैं।

एक सीजन में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान
  • संजू सैमसन - 13 टॉस (2022)
  • रुतुराज गायकवाड़ - 11 टॉस (2024)
  • विराट कोहली - 11 टॉस (2013)
  • एमएस धोनी - 11 टॉस (2012)
  • एमएस धोनी - 11 टॉस (2008)

इस सीजन चेन्नई का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स इस वक्त आईपीएल 2024 का 13वां मैच खेल रही है। इस सीजन एमएस धोनी की जगह गायकवाड़ को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। उनकी कप्तानी में चेन्नई ने 12 मैचों में 6 में जीत हासिल की है, वहीं 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आरआर के खिलाफ खेला रहा यह मैच प्लेऑफ की नजरिए से सीएसके के लिए बेहद अहम है। 

यह भी पढ़ें

क्या एमएस धोनी ले रहे हैं रिटायरमेंट? CSK के एक पोस्ट ने मचाया बवाल

GT vs KKR Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, बन सकती है जीतने की संभावना

Latest Cricket News