A
Hindi News खेल क्रिकेट RR vs PBKS Pitch Report: गुवाहाटी में खेला जाएगा पहला मुकाबला, कैसी हो सकती है पिच

RR vs PBKS Pitch Report: गुवाहाटी में खेला जाएगा पहला मुकाबला, कैसी हो सकती है पिच

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा। यहां की पिच रिपोर्ट जानिए और साथ ही दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों पर भी एक नजर दौड़ाइए।

rr vs pbks- India TV Hindi Image Source : INDIA TV RR vs PBKS Pitch Report: कैसी हो सकती है पिच

Rajasthan Royals vs Punjab Kings Pitch Report: आईपीएल 2024 का कारवां अब असम की ओर जा रहा है। अब वहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने बचे हुए दो लीग मैच खेलेगी। टीम का वैसे तो हो ग्राउंड जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम है, लेकिन गुवाहाटी उसका दूसरा होम ग्राउंड है। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच ये मुकाबला 15 मई को खेला जाएगा। इस बीच चुंकि यहां पहली बार इस साल के आईपीएल का मैच होगा, इसलिए ​वहां की पिच कैसी रह सकती है, ये जानना जरूरी है। वहीं एक नजर इस पर भी डालिए कि राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास में जो मैच हुए हैं, उसके आंकड़े कैसे रहे हैं। 

राजस्थान बनाम पंजाब हेड टू हेड 

आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स अब तक 27 बार आमने सामने आए हैं। इसमें से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16 मैच अपने नाम किए हैं, वहीं पंजाब की टीम केवल 11 ही मुकाबले जीत पाई है। यानी यहां पर देखें तो राजस्थान का पलड़ा थोड़ा सा भारी नजर आता है। पंजाब की टीम पहले ही टॉप 4 में पहुंचने की रेस से बाहर हो चुकी है, वहीं राजस्थान की टीम इस वक्त नंबर 2 पर है और उसकी कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह आधिकारिक तौर पर सुरक्षित की जाए। इसलिए माना जा सकता है कि मुकाबला काफी रोचक होगा। 

गुवाहाटी की पिच रिपोर्ट 

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार आईपीएल के इस सीजन का मैच होगा। हालांकि इससे पहले वहां मैच होते रहे हैं। इस बार चुंकि पिच नई होगी, इसलिए उम्मीद की जानी चाहिए कि यहां पर खूब रन बनते हुए दिखाई दे सकते हैं। साथ ही तेज गेंदबाजों को बाउंस मिल सकता है। दोनों के पास एक से बढ़कर एक धांसू और आक्रमक बल्लेबाज हैं, इसलिए अगर इस मैच में 200 का आंकड़ा पार हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए। 

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

आईपीएल की अंक तालिका पर अगर नजर डालें तो हम पाते हैं कि पंजाब की टीम इस वक्त आखिरी यानी दसवें नंबर पर है। टीम ने अब तक 12 मैच खेलकर केवल 4 ही जीते हैं और आठ में उसे हार मिली है, इसलिए वे रेस से बाहर है, लेकिन सम्मान की खातिर टीम चाहेगी कि कम से नौवें नंबर पर आया जाए। वहीं राजस्थान की टीम इस वक्त दूसरे स्थान पर है, लेकिन अभी तक उसके नाम के आगे क्यू नहीं लगा है, यानी टीम क्वालिफाई नहीं कर पाई है। ऐसे में टीम ये मैच जीतकर इस रस्म को भी पूरा करने की कोशिश जरूर करेगी। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम के पास सबसे बड़ा खिलाड़ी बनने का मौका, बस करना होगा ये काम

IPL 2024: KKR की टॉप 2 में जगह पक्की, क्वालिफायर-1 में इस टीम से हो सकता है मुकाबला

Latest Cricket News