A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने आईसीसी के नंबर एक टेस्‍ट बल्‍लेबाज केन विलियमसन को छोड़ा पीछे, किया ये बड़ा कारनामा

रोहित शर्मा ने आईसीसी के नंबर एक टेस्‍ट बल्‍लेबाज केन विलियमसन को छोड़ा पीछे, किया ये बड़ा कारनामा

Rohit Sharma : भारत बनाम वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के पहले दिन कप्‍तान रोहित शर्मा ने 30 रन बनाकर नया कीर्तिमान बना दिया।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा बनाम वेस्‍टइंडीज

Rohit Sharma IND vs WI : टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा इस बार अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद वे दुनियाभर के आलोचकों के निशाने पर आ गए थे। यहां तक कि उनकी कप्‍तानी पर भी सवाल उठे। ऐसे में वेस्‍टइंडीज के साथ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज अब उनके लिए बहुत ज्‍यादा अहम होने वाली है, न केवल कप्‍तानी के लिए बल्कि एक बल्‍लेबाज के तौर पर भी। इस बीच रोहित शर्मा जब पहले मैच में बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो पहले दिन उन्‍होंने रन तो 30 ही बनाए, लेकिन वे एक नया कीर्तिमान रचने में जरूर कामयाब हो गए। अब वे आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर एक बल्‍लेबाज केन विलियमसन से आगे निकल गए हैं। 

रोहित शर्मा ने केन विलियमसन को छोड़ा पीछे 
रोहित शर्मा जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरे तो उनके नाम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 17,115 रन दर्ज थे। वहीं केन व‍िलियमसन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 17142 रन हैं। यानी वे केन विलियमसन से 27 रन पीछे थे। लेकिन उन्‍होंने पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक 30 रन बना लिए थे और अब वे 17145 रन बना चुके हैं, यानी केन विलियमसन से आगे निकल गए हैं। केन विलियमसन इस वक्‍त आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर एक बल्‍लेबाज हैं, वहीं रोहित शर्मा की बात की जाए तो वे अभी तक टॉप 10 में भी नहीं हैं। लेकिन अब वे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में केन से आगे हैं। 

अभी खेल रहे क्रिकेटर्स में विराट कोहली के सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल रन 
रोहित शर्मा की बात की जाए तो खिलाड़ी इस वक्‍त क्रिकेट खेल रहे हैं, यानी एक्टिव प्‍लेयर्स हैं, उसमें वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। 25385 रन बनाकर विराट कोहली इस मामले में नंबर एक बने हुए हैं। जो रूट इस मामले में नंबर तीन पर हैं, जो 18 हजार से ज्‍यादा रन बना चुके हैं। क्रिस गेल का, जो पिछले कई साल से टेस्‍ट क्रिकेट की नहीं, बाकी फॉर्मेट भी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है, वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में एक्टिव प्‍लेयर्स में नंबर दो पर कब्‍जा जमाए हुए हैं। 

रोहित शर्मा के पास डेविड वार्नर को पीछे करने का मौका 
रोहित शर्मा अभी 30 रन पर नाबाद खेल रहे हैं, अगर उनके बल्‍ले से एक बेहतरीन शतक आया तो वे डेविड वार्नर को भी पदे कर सकते हैं। डेविड वार्नर अभी एशेज टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेल रहे हैं, लेकिन उनका बल्‍ला बहुत ज्‍यादा नहीं बोल रहा है। हमने आपको पहले ही बताया कि रोहित शर्मा नंबर पांच पर हैं और 17267 रन बनाकर डेविड वार्नर नंबर चार पर हैं, यानी अगर 122 रन बना लेते हैं तो नंबर चार पर पहुंच जाएंगे, जिसमें से वे 30 रन पहले ही बना चुके हैं। अब देखना होगा कि रोहित शर्मा इस मैच के दूसरे दिन कैसी बल्‍लेबाजी करते हैं। 

Latest Cricket News