A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की ​बढ़ सकती है टेंशन, ये 4 खिलाड़ी हैं वजह

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की ​बढ़ सकती है टेंशन, ये 4 खिलाड़ी हैं वजह

भारतीय ​टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से लेकर अब तक बहुत कम टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

indian cricket team - India TV Hindi Image Source : AP T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की ​बढ़ सकती है टेंशन, ये 4 खिलाड़ी हैं वजह

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम आज से अपने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मिशन का आगाज करने जा रही है। पहला मैच न्यूयार्क में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय समय अनुसार देर शाम आठ बजे से जाएगा। हालांकि टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन इतना आसान भी नहीं होने वाला। खास तौर पर भारत के चार स्टार खिलाड़ी टीम के लिए टेंशन बन सकते हैं। जो पिछले कुछ वक्त से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले ही नहीं हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली थी हार

दरअसल साल 2022 में भी टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था। उस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। वहां उसे इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली और सफर वहीं पर खत्म हो गया। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि टी20 में भारतीय क्रिकेट में कई बड़े और अहम बदलाव देखने के लिए मिलेंगे। मजे की बात ये है कि माना लिया गया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अब अगला विश्व कप नहीं खेलेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

इन प्लेयर्स ने नहीं खेले हैं ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल हैं। रोहित शर्मा ने जहां इस दौरान तीन मुकाबले खेले हैं, वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा केवल दो ही मैच खेल पाए हैं। ये भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई टी20 सीरीज के मैच थे। हालांकि ये सच है कि ये सभी खिलाड़ी हाल में ही आईपीएल में काफी ज्यादा मैच खेलकर आ रहे हैं, लेकिन ये भी समझना होगा कि आईपीएल और टी20 इंटरनेशनल में फर्क है। 

आज का मुकाबला होगा अहम 

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं, अपने बूते मैच का नक्शा बदलने की क्षमता रखते हैं। लेकिन इन्हें इतने मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इससे समझा जा सकता है कि कहीं अगर इनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा तो भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ सकती है। आज आयरलैंड के खिलाफ मैच जब होगा तो उसमें ये सभी खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं, ये काफी अहम हो जाएगा, ऐसे में इन सभी पर आज नजर बना कर रखिएगा। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान को लगा झटका, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच से अचानक बाहर हुआ ये खिलाड़ी

सिर्फ 2 विकेट लेते ही पांच प्लेयर्स को पीछे कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, T20 वर्ल्ड कप में होगा कमाल

Latest Cricket News