A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अपनी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट, बताया क्यों बीच मैच छोड़ा मैदान

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अपनी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट, बताया क्यों बीच मैच छोड़ा मैदान

India vs Ireland: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है, जिसमें उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 52 रनों की पारी देखने को मिली।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ आगाज किया। आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने आयरिश टीम को सिर्फ 96 के स्कोर पर ही समेट दिया, वहीं इसके बाद टारगेट को 12.2 ओवर्स में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 52 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली लेकिन वह बल्लेबाजी के दौरान अपने कंधे को चोटिल कर बैठे जिसके चलते वह पारी के बीच में वापस रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। रोहित ने मैच के बाद अपनी इस चोट को लेकर भी अपडेट दिया।

रोहित ने अपनी चोट को लेकर बताया कितनी गंभीर

आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान न्यूयॉर्क मैदान की पिच पर उछाल होने की वजह से आयरिश तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल की एक गेंद रोहित के एल्बो में जाकर लगी। इसके बाद रोहित काफी दर्द में भी देखे गए जिसमें फिजियो के मैदान पर अंदर आने के बाद उन्होंने वापस पवेलियन लौटने का फैसला किया। रोहित ने इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के बाद अपनी चोट को लेकर कहा कि उनकी इंजरी अधिक गंभीर नहीं है, बस हल्का सा दर्द है जिसके चलते उन्होंने मैदान के बाहर जाने का फैसला किया। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को खेलना है, जिससे पहले कप्तान रोहित का ये बयान सभी फैंस के लिए राहत भरा जरूर माना जा सकता है।

न्यूयॉर्क की पिच को लेकर रोहित ने कही ये बात

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद पिच को लेकर भी बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि इस पिच से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं इसको लेकर कुछ तय नहीं है। पांच महीने पुरानी पिच पर खेलने का तरीका क्या है, इस बारे में आप अधिक अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि जब हम टारगेट का पीछा कर रहे थे तो पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हुई थी। इस पिच पर गेंदबाजों के लिए काफी कुछ मौजूद है और आपको सिर्फ सही लेंथ पर बॉलिंग करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें

IND vs IRE: रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

IND vs IRE: युवराज सिंह से बराबर पहुंचे हार्दिक पांड्या, ICC टूर्नामेंट में बड़ा कारनामा

Latest Cricket News