A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से टीम के प्लान पर दिया बयान, पिच और बॉलिंग कॉम्बिनेशन पर की बात

रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से टीम के प्लान पर दिया बयान, पिच और बॉलिंग कॉम्बिनेशन पर की बात

IND vs IRE: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलने उतरेगी। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में ग्रुप-ए का हिस्सा है, जिसमें उसे पाकिस्तान के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

रोहित शर्मा- India TV Hindi Image Source : BCCI/X रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ग्रुप-ए का हिस्सा है, जिसमें वह अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया को ये मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है जहां पर उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को प्रैक्टिस मैच खेला था। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी अब बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने टीम कॉम्बिनेशन से लेकर पिच के मिजाज को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दिया।

हमारा ध्यान सही कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना

भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में 4 प्रमुख स्पिनरों के साथ खेलने पहुंची है। आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले जब कप्तान रोहित शर्मा से चार स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये अभी रहस्य है और आपको इसके बारे में आगे पता चलेगा। यहां स्पिनर्स की भूमिका काफी अहम रहने वाली है, जिसमें हमारे पास 2 स्पिनर के साथ जडेजा और अक्षर ऑलराउंडर के रूप में मौजूद हैं। अगर आपको टीम का बैलेंस बनाना है तो ऑलराउंडर होने चाहिए। वो बैलेंस बनाते हैं। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में हमारे पास हार्दिक और शिवम हैं। इनको कैसे इस्तेमाल करना है इसके बारे में भी हमने प्लानिंग की है। इन चारों का रोल  ज्यादा अहम रहेगा। हम देखेंगे ये चारों एक साथ प्लेइंग 11 में शामिल कर पाएंगे या नहीं। ज्यादा विकल्प होना अच्छा रहता है। बांग्लादेश के खिलाफ स्पिनर्स ने 2-2 ओवर्स गेंदबाजी की थी।

पिच के बारे में अभी हमें अधिक जानकारी नहीं

रोहित शर्मा से आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क के मैदान पर चार पिच का स्क्वायर है और अभी हमें नहीं पता कि हम किस पिच पर खेलने उतरेंगे। ऐसी पिचों पर आपके लिए बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी काफी अहम हो जाती है हमें देखना होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। हमारा ध्यान बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग पर भी है और विरोधी टीम क्या कर रही उसपर नहीं। जब आप अलग हालात में खेलते हैं तो आपस में बात करना एक-दूसरे को सलाह देना काफी अहम हो जाता है।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर कप्तान ने उठाए बड़े सवाल, कहा टीम को करना पड़ रहा बहुत ट्रैवल

फजलहक फारूकी ने T20 वर्ल्ड कप मैच में हासिल किए 5 विकेट, बताया इस चीज का मिला बड़ा फायदा

Latest Cricket News