A
Hindi News खेल क्रिकेट वॉर्मअप मैच के बाद बाद आया कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा - हमें बस अब...

वॉर्मअप मैच के बाद बाद आया कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा - हमें बस अब...

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे 60 रनों से अपने नाम किया। वहीं इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क मैदान की कंडीशन को लेकर बयान दिया। इस स्टेडियम में भारत को अपने शुरुआती 3 ग्रुप मुकाबले खेलने हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका खेलने पहुंची भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले अपने वार्मअप मैच में बांग्लादेश को 60 रनों से मात दी। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी बेहतर देखने को मिला जिसमें बल्लेबाजी में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या तो वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने नई गेंद से कमाल दिखाया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करने के साथ न्यूयॉर्क स्टेडियम की परिस्थितियों के बारे में भी बात की।

ड्रॉप-इन पिच को समझना हमारे लिए काफी जरूरी था

न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को पिछले एक साल के अंदर तैयार किया गया है। ऐसे में इस मैदान पर ड्रॉप-इन पिच को लगाया गया है, जिससे ये बल्लेबाज या गेंदबाज किसे अधिक फायदा पहुंचाएगी इसे समझना आसान काम टीमों के लिए नहीं होता है। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मुकाबले के बाद पिच को लेकर कहा कि हम जैसा चाहते थे उस प्लान को मैदान पर उतारने में कामयाब रहे। मैंने टॉस के समय भी ये बात कही थी कि हमें परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना होगा। ये हमारे लिए बिल्कुल नया मैदान है जहां पर ड्रॉप-इन पिच यूज की जा रही है। हमें इसे समझना काफी जरूरी था और हमने इसमें काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया।

हम परिस्थितियों को देखते हुए टीम का चयन करेंगे

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वार्मअप मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह की भी तारीफ की। पंत को लेकर रोहित ने कहा कि उन्हें हम मौका देना चाहते थे अभी हमने कोई बल्लेबाजी क्रम तय नहीं किया है। वहीं अर्शदीप को लेकर रोहित ने कहा कि उसने अपनी गेंदबाजी से ये दिखाया कि वह नई गेंद के साथ अंतिम ओवर्स में भी बेहतर कर सकते हैं। हमारे पास इस वर्ल्ड कप के लिए 15 अच्छे खिलाड़ी हैं जिसमें हम प्लेइंग 11 का फैसला परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए करेंगे।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने एक ओवर में लुटा दिए 33 रन दिए, T20 वर्ल्ड कप में बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

अमेरिका के खिलाड़ी ने युवराज सिंह को छोड़ा पीछे, T20 वर्ल्ड कप के एक मैच में लगा दिए इतने छक्के

Latest Cricket News