A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: भारत की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का, रोहित शर्मा ने जमकर की तारीफ

IND vs BAN: भारत की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का, रोहित शर्मा ने जमकर की तारीफ

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ​ने मीडिया से बात की और इस दौरान कई ​प्लेयर्स की दिल खोलकर तारीफ की।

rohit sharma - India TV Hindi Image Source : PTI भारत की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का

Rohit Sharma PC: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज अब होने वाला है। पहले मुकाबले के लिए चेन्नई का स्टेडियम सजकर तैयार है। टीमों की तैयारी और रणनीति अब आखिरी चरण में है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा मैच से ठीक दो दिन पहले मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान रोहित ने कई बातें की, साथ ही टीम के प्लेयर्स की जमकर तारीफ भी की। इस बातचीत से प्लेइंग इलेवन का भी अंदाजा लगने लगा है। 

रोहित ने की केएल राहुल की जमकर तारीफ 

कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए केएल राहुल की जमकर तारीफ की। रोहित ने कहा कि राहुल क्या कर सकते हैं, हम सभी जानते हैं। वे काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, इसके बाद हैदराबाद में भी उन्होंने 80 से ज्यादा रन की पारी खेली। हालांकि दुर्भाग्य की बात है कि इसके बाद वे चोटिल हो गए और खेल नहीं पाए। रोहित ने साफ कहा कि उन्हें कोई कारण नहीं दिखता कि राहुल टेस्ट क्यों नहीं खेल सकते। रोहित ने साफ तौर पर तो नहीं, लेकिन बातों बातों में संकेत दे दिए हैं कि 19 सितंबर से होने वाले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल का खेलना करी​ब करीब पक्का है। यानी हो सकता है कि सरफराज खान को पहले मैच में बाहर बैठना पड़े। 

रोहित बोले, हर सीरीज होने वाली है अहम 

रोहित शर्मा ने ये भी कहा ​कि हर सीरीज अहम होती है। हमने भले ही टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया हो, लेकिन आपसी सीरीज भी काफी अहम होती है। उन्होंने कहा कि हम जितनी भी सीरीज खेल रहे हैं, उसे जीतना ही हमारा पहला लक्ष्य है। नए और उभरते हुए भारतीय खिलाड़ियों को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को हमें आगे के लिए तैयार करना होगा। हालांकि यशस्वी जायसवाल ने मिले हुए मौकों का बेहतर उपयोग किया और अपने आप को सा​बित भी किया। सरफराज ने काफी निडर होकर खेला और ऐसा ही कुछ जुरेल ने भी करने में कामयाबी हासिल की है। 

चेन्नई में तैयारियों को लेकर काफी खुश दिखे रोहित शर्मा 

चेन्नई में अपनी तैयारियों को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि चेन्नई में पूरी टीम ने कैंप किया और काफी कुछ सीखा। इससे पहले कुछ खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में भी अपनी अपनी टीम के लिए खेलकर आए हैं। इसलिए आने वाली सीरीज काफी अच्छी जाने वाली है। जब उनसे पूछा गया कि इसी साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए ये दो टेस्ट ड्रेस रिहर्सल है। इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि देश के लिए खेलते हुए हर सीरीज खास होती है। हमें इस सीरीज से भी डब्ल्यूटीसी यानी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अंक लेने हैं। हम नए सीरीज की शुरुआत करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि ये काफी अच्छी जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

क्या सचिन तेंदुलकर का महान कीर्तिमान तोड़ पाएंगे विराट कोहली, बांग्लादेश सीरीज में मौका

यशस्वी जायसवाल के निशाने पर सबसे बड़ा कीर्तिमान, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार होगा ये कारनामा

Latest Cricket News