A
Hindi News खेल क्रिकेट Rohit Sharma: रोहित शर्मा के गलत OUT होने पर मचा बवाल! अब उठे ये बड़े सवाल

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के गलत OUT होने पर मचा बवाल! अब उठे ये बड़े सवाल

आरसीबी के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस सवाल उठा रहे हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rohit Sharma

Mumbai Indians: IPL 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आउट दिए जाने के बाद बड़े सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस ने उनके आउट होने के बाद DRS को लेकर सवाल किए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस तरह से आउट हुए रोहित शर्मा 

आरसीबी के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने मुंबई को जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित ने वानिंदु हसरंगा की गेंद को आगे बढ़कर खेलना चाहा। गेंद रोहित के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। इसके बाद आरसीबी की टीम ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट दे दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर बड़ा हंगामा शुरू हो गया है। 

आईसीसी के LBW नियम के मुताबिक जब गेंद पैड से टकराती है और टप्पा खाने के बाद स्टंप तक पहुंचने में 3 मीटर की दूरी हो। तो बल्लेबाज नॉट आउट रहता है। वहीं, रोहित के मामले में ऐसा लग रहा है स्टंप और रोहित के बीच 3 मीटर की दूरी थी। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने लिखा कि लगता है DRS पर भी DRS होना चाहिए। अनलकी रोहित शर्मा। क्या बोलती पब्लिक, ये आउट है या नॉट आउट। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी लिखा कि 'हेलो डीआरएस, ये थोड़ा ज्यादा नहीं हो गया? यह एलबीडब्ल्यू कैसे हो सकता है?'

मुंबई को मिली जीत 

आरसीबी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार पारियों की वजह से 199 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन की वजह से ही आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली। वहीं, ईशान ने 42 रन, नेहाल वडेरा ने 53 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही मुंबई की टीम 6 विकेट से जीतने में सफल रही। 

Latest Cricket News