A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा के नाम हुआ इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड, सालों पुराने करियर पर लगा दाग

रोहित शर्मा के नाम हुआ इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड, सालों पुराने करियर पर लगा दाग

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Rohit Sharma

CSK vs MI: IPL 2023 का 47वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेल जा रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला एकदम ठीक रहा और मुंबई के बल्लेबाज शुरुआती ओवर्स से ही लगातार अपने विकेट्स फेंककर पवेलियन लौटने लगे। आउट होने वाले बल्लेबाजों में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का भी नाम था। रोहित इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। जिसके चलते उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। 

रोहित के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

रोहित को दीपक चाहर ने डक पर आउट कर दिया। इसी के साथ वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ये 16वां मौका था जब रोहित बिना खाता खोले ही वापस लौट गए। रोहित जितना डक पर आउट आईपीएल में कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं हुआ है। लिस्ट में दूसरे नंबर पर मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन हैं, जो 15 बार जीरो पर आउट हुए हैं।   

IPL में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी: 

1. रोहित शर्मा- 16 बार 
2. मंदीप सिंह- 15 बार
3. दिनेश कार्तिक- 15 बार
4. सुनील नरेन- 15 बार 
5. अंबाती रायडू- 14 बार 
6. पीयूष चालवा- 13 बार 
7. हरभजन सिंह- 13 बार 

बुरी तरह फेल रहे हैं रोहित

आईपीएल 2023 में रोहित का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। रोहित ने इस सीजन 10 मुकाबलों में मात्र 184 रन बनाए हैं, वहीं वो पिछले दो मुकाबलों से डक पर आउट हो रहे हैं। इसी के चलते रोहित की जमकर आलोचना की जा रही है।

Latest Cricket News