A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने खत्म कर दी बाबर आजम की बादशाहत, T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ताज

रोहित शर्मा ने खत्म कर दी बाबर आजम की बादशाहत, T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ताज

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा अपनी पुरानी लय में नजर आए। उन्होंने मैच में तूफानी अर्धशतक लगाया और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। रोहित शर्मा ने बाबर आजम को पीछे करके T20I में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

Babar Azam And Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Babar Azam And Rohit Sharma

Rohit Sharma Babar Azam: ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 रनों से हराकर टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारतीय टीम ने कुल पांचवीं बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसी विस्फोटक पारी खेली, जिससे सभी उनके मुरीद हो गए। उन्होंने सिर्फ 41 गेंदों में ही 92 रन बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। 

बाबर आजम को कर दिया पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की पारी खेलते ही रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने बाबर आजम को पीछे कर दिया है। रोहित ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4165 रन बनाए हैं, जबकि बाबर ने 4145 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। अब रोहित ने बाबर की बादशाहत खत्म कर दी है और T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने का ताज अपने नाम कर लिया है। 4103 T20I रनों के साथ तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं।

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट: 

रोहित शर्मा- 4165 रन
बाबर आजम- 4145 रन
विराट कोहली- 4103 रन
पॉल स्टर्लिंग- 3601 रन
मार्टिन गुप्टिल- 3531 रन

T20I में जड़ चुके हैं पांच शतक

रोहित शर्मा साल 2007 से ही टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी T20I में साल 2007 में ही डेब्यू किया था। तब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए 157 T20I मैचों में 4165 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। क्रिकेट में दुनिया में शायद ही रोहित से बढ़िया कोई पुल शॉट खेलता हो। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। 

भारतीय टीम ने जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 205 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर्स में 181 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया। रोहित ने मैच में अर्धशतकीय पारी खेली, तो अर्शदीप ने तीन विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें

एक पारी में 8 छक्के जड़ते ही रोहित बने नंबर-1, युवराज सिंह का इतना पुराना कीर्तिमान हुआ ध्वस्त

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किसी टीम से होगा भारत का सामना? ये रहा नाम

Latest Cricket News