A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित ने 18 महीने में छोड़ दिया विराट कोहली को पीछे, निकल गए इस खराब लिस्ट में आगे

रोहित ने 18 महीने में छोड़ दिया विराट कोहली को पीछे, निकल गए इस खराब लिस्ट में आगे

IND vs NZ: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में बेंगलुरु टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ रोहित ने कप्तान के रूप में कोहली को एक खराब रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा ने घर पर कप्तानी करते हुए गंवाया तीसरा टेस्ट मैच।

भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में सिर्फ 46 के स्कोर पर सिमट गई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी पारी में वापसी तो की लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए सिर्फ 107 रनों का ही टारगेट देने में ही कामयाब हो सकी, जिसे उन्होंने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को घर पर टेस्ट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इसी के साथ अब रोहित इस मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं।

विराट से निकले आगे तो धोनी की बराबरी

रोहित शर्मा ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में घर पर 14 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 10 में टीम को जीत हासिल हुई है तो वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है, जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं विराट कोहली का टेस्ट में कप्तान के रूप में घर पर रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 34 मैचों में से 24 में जीत हासिल की है जबकि सिर्फ 2 में हार का सामना करना पड़ा है, इसके अलावा 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। ऐसे में अब रोहित ने कोहली को इस खराब लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है। वहीं धोनी जिन्होंने घर पर 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी और उसमें से सिर्फ टीम को 3 में हार का सामना करना पड़ा था रोहित ने उनकी बराबरी कर ली है। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने घर पर 6 ड्रॉ मैच भी खेले थे।

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए अभी कम से कम 4 मैच जीतना जरूरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में मिली भारतीय टीम को हार से उनके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचने की राह भले ही मुश्किल नहीं हुई है लेकिन अभी भी उन्हें अपनी जगह को पक्की करने के लिए बाकी बचे 7 मैचों में से कम से कम 4 में जीत हासिल करना जरूरी है। टीम इंडिया के लिए यहां से आगे की राह आसान नहीं रहेगी लेकिन वह अभी भी डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 के पायदान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें

 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़कर टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

पाकिस्तान को हराने के बाद प्वाइंट्स टेबल में इस नंबर पर पहुंचा भारत, टॉप पर ये टीम मौजूद

Latest Cricket News