A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में वे अगली सीरीज भी मिस कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने उनको लेकर अपडेट दिया है।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

Rohit Sharma on Mohammed Shami: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होना है। पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाना है। इस बीच मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए और अपनी बात रखी। वैसे तो चर्चा इस सीरीज पर होनी थी, लेकिन रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को लेकर भी एक बड़ा खुलासा कर दिया है, जो भारतीय टीम के लिए टेंशन का विषय बन सकता है। मोहम्मद शमी अभी तक पूरी ​तरह से फिट नहीं हैं। वे न्यूजीलैंड सीरीज का तो हिस्सा नहीं ही हैं, साथ ही वे अगली सीरीज के लिए भी जा पाएंगे या नहीं, इस पर भी अभी टेंशन है। 

मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं 

रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि मोहम्मद शमी को झटका लगा और उनके घुटनों में सूजन आ गई, जिससे उन्हें वापस जाना पड़ा है। रोहित ने कहा कि शमी को फिर से शुरुआत करनी पड़ी है। मोहम्मद शमी इस वक्त डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए में हैं। रोहित ने ये भी कह दिया कि हम पूरी तरह से फिट नहीं होने पर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते। इसके साथ ही शमी के बारे में रोहित ने भी कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन पर फैसला करना मुश्किल है। यानी रोहित शर्मा अगली सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं, इसको लेकर सस्पेंस है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज 

खास बात ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पांच मैचों की होगी। इसमें जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। वैसे भी सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियशिप के तहत होगी। इसी सीरीज के तय होगा कि अगले साल होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनिशप में कौन सी टीमें फाइनल में खेलेंगी। अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया इसके लिए तगड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। लेकिन कुछ ही मैचों के रिजल्ट से बाजी पलट भी सकती है। इसलिए हर एक मैच काफी ज्यादा अहम होने जा रहा है। 

हर मैच जीतने के लिए खेल रही है टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि कानपुर में जब टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही थी, तब बारिश के कारण दो दिन का खेल नहीं हो पाया था। इसके बाद जब बारिश रुकी और मैच दोबारा शुरू हुआ तो टीम ने जीत के लिए जाने का फैसला किया। रोहित ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यहां क्या होने वाला है। देखेंगे कि हमारे आगे क्या होने वाला है और फिर फैसला करेंगे। हम खेल जीतने की कोशिश करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम न्यूजीलैंड: पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान; टीम को लगा तगड़ा झटका

पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना की आंखों से नहीं रुके आंसू, राष्ट्रगान के दौरान हुईं भावुक; देखें VIDEO

Latest Cricket News