A
Hindi News खेल क्रिकेट MI vs SRH : रोहित शर्मा के निशाने पर आज दो बड़े कीर्तिमान, जानिए क्‍या बनेगा रिकॉर्ड

MI vs SRH : रोहित शर्मा के निशाने पर आज दो बड़े कीर्तिमान, जानिए क्‍या बनेगा रिकॉर्ड

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहम मुकाबला होना है।

Rohit Sharma MI- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

MI vs SRH IPL 2023 Rohit Sharma Records : आईपीएल 2023 में आज अहम मुकाबला खेला जाना है। रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम भले आईपीएल के पांच खिताब अपने नाम कर चुकी हो, लेकिन पिछले दो साल से टीम का प्रदर्शन उसके नाम के अनुसार नहीं हो रहा है। इस बार भी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एडन मार्करम की कप्‍तानी में खेलने के लिए उतरेगी। आज का  मैच दोनों टीमों के लिए अहम है क्‍योंकि प्‍वाइंट्स टेबल में इन टीमों की हालत खराब है। इस बीच मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा आज फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा ने पिछला मैच मिस किया था। बताया गया था कि उनका पेट कुछ खराब था, इसलिए वे प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए, हालांकि बाद में इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर वे आए और बल्‍लेबाजी करने के बाद वापस लौट गए। इस मैच में टीम की कमान सूर्यकुमार यादव ने संभाली और मैच भी जिता कर दिया। लेकिन अब संभावना है कि रोहित शर्मा बतौर कप्‍तान एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। आज के मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर दो बड़े कीर्तिमान होंगे, जिन्‍हें वे जरूर तोड़ना चाहेंगे। 

Image Source : ptiRohit Sharma

रोहित शर्मा आज पूरे कर सकते हैं आईपीएल में छह हजार रन 
रोहित शर्मा अब तक आईपीएल में कुल मिलाकर 5986 रन बना चुके हैं। यानी छह हजार रन के क्‍लब में शामिल होने के लिए उन्‍हें केवल 14 रनों की जरूरत है। रोहित शर्मा से पहले आईपीएल इतिहास में छह हजार रन पूरे करने वाले प्‍लेयर्स में विराट कोहली, शिखर धवन और डेविड वार्नर शामिल हैं। अगर आज रोहित शर्मा 14 रन बना लेते हैं तो वे इस क्‍लब में शामिल होने के बाद भारत के तीसरे और दुनिया के चौथे बल्‍लेबाज बन जाएंगे। हालांकि वे डेविड वार्नर को भी पीछे कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए रोहित को बड़ी पारी खेलनी होगी। डेविड वार्नर अब तक आईपीएल में 6109 रन बना चुके हैं। यानी रोहित को बड़े शतक की जरूरत होगी। हालांकि अभी तक इस साल रोहित शर्मा उस लय में नजर नहीं आए हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। आज उनका बल्‍ला कैसा चलता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा। इतना ही नहीं अगर रोहित शर्मा के बल्‍ले से आज तीन छक्‍के आते हैं तो वे आईपीएल में 250 छक्‍के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। अभी तक भारत का एक भी खिलाड़ी 250 छक्‍के नहीं लगा पाया है। आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का कीर्तिमान क्रिस गेल के नाम पर है, जो 357 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, जिनके नाम 251 छक्‍के दर्ज हैं। वैसे तो रोहित शर्मा के लिए ये दोनों रिकॉर्ड बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है, लेकिन फिर भी देखना होगा कि उनका बल्‍ला आज किस अंदाज में बोलेगा। 

Image Source : ptiRohit Sharma

आईपीएल की अंक तालिका में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की हालत खराब 
आईपीएल 2023 की ताजा अंक तालिका की बात जाए तो मुंबई इंडियंस  ने अब तक चार मैच खेले हैं और इसमें से दो में जीत और दो में हार मिली है। टीम के पास चार अंक हैं लेकिन नेट रन रेट माइनस में है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी चार में से दो ही मैच खेले हैं, उसके पास भी चार अंक हैं। एसआरएच का नेट रनरेट भी माइनस में है और टीम अभी दस टीमों में से नौवें नंबर पर है। आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, उसके लिए कुछ आगे बढ़ने की संभावना रहेगी, वहीं हारने वाली टीम उसी जगह पर रहेगी। 

Latest Cricket News