A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे सीरीज में धोनी-द्रविड़ को एक साथ पीछे करेंगे रोहित! बड़े कीर्तिमान से सिर्फ इतने रन दूर

वनडे सीरीज में धोनी-द्रविड़ को एक साथ पीछे करेंगे रोहित! बड़े कीर्तिमान से सिर्फ इतने रन दूर

Rohit Sharma ODI Runs: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा एक बड़ा कीर्तिमान बना सकते हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma ODI Series: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित की गिनती दुनिया के महान प्लेयर्स में होती है और उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। वह बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ 264 रनों का स्कोर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था। अब रोहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ को पीछे कर सकते हैं। 

इन दो दिग्गजों को कर सकते हैं पीछे

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 10709 रन बनाए हैं। अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वह 65 रन बनाते ही महेंद्र सिंह धोनी को और 181 रन बनाते ही राहुल द्रविड़ को पीछे कर देंगे। धोनी ने वनडे में 10773 रन और राहुल द्रविड़ ने वनडे में 10889 रन बनाए हैं। अब रोहित के पास इन दोनों ही दिग्गज प्लेयर्स को पीछे करने का सुनहरा मौका है। 

वनडे क्रिकेट में 11000 रन पूरे करने का मौका 

इसके अलावा अगर तीन वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा 291 रन और बना लेते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 11000 रन पूरे कर लेंगे। अभी तक भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली ही ग्यारह हजार से ज्यादा रन बना पाए हैं। इस बड़े कीर्तिमान पर रोहित की नजरें होंगी। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी सीनियर्स प्लेयर्स को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर शामिल हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। कोच बनने के बाद गौतम गंभीर की ये पहली वनडे सीरीज होगी। भारतीय प्लेयर्स की निगाहें अभी से ही चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करने पर होंगी। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

Latest Cricket News