A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर साधा निशाना

रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर साधा निशाना

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने जैसे ही वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का ऐलान किया था। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के तुरंत बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया। रोहित शर्मा अब सिर्फ वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए खेल रहे हैं। वह भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएगी। यह मुकाबला 19 सितंबर से खेला जाएगा। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा ने कही ये बात

रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल रिटायरमेंट के बाद, इस बात को लेकर बार-बार चर्चा की जा रही है कि क्या वह टी20 इंटरनेशनल में फिर से वापसी करेंगे। इस बात पर रोहित शर्मा ने अब करारा जवाब दे दिया है। उन्होंने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों संन्यास एक मजाक बन गया है, लोग संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर खेलने के लिए लौट आते हैं, भारत में ऐसा नहीं हुआ है, हालांकि मैं अन्य देशों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं, वे संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर यू-टर्न लेते हैं। जिसके कारण आपको पता नहीं होता कि वास्तव में कौन रिटायर हो चुका है। 

इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने बारे में कहा कि उनका फैसला अंतिम है और वह बहुत स्पष्ट हैं। उनके लिए यह टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहने का सही समय था। रोहित शर्मा के इन बातों से साफ है कि वह इस फॉर्मेट में अब भारत के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के लिए खिलाड़ियों को भी अपनी बातों ही बातों में टारगेट कर दिया है। पाकिस्तान में ऐसा कई बार देखा गया है कि खिलाड़ी संन्यास लेने के बाद फिर से खेलने के लिए वापस आ जाते हैं। हाल ही टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने अपने रिटायरमेंट के फैसले को वापस लिया था और वह फिर से खेलने के लिए उतरे थे।

रोहित के बाद सूर्या को मिली जिम्मेदारी

रोहित शर्मा के संन्यास के बाद टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तान सूर्यकुमार यादव को दे दी गई है। सूर्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। जहां उन्होंने टी20 सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराया था। सूर्या के लिए अगला सबसे बड़ा टास्क बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज होगी। इस सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

आईसीसी रैंकिंग में भयंकर वाला उलटफेर, अब ये खिलाड़ी अचानक बन बैठा नंबर वन

अफगानिस्तान के नए होम ग्राउंड में ऐसी होगी पिच और मौसम, साउथ अफ्रीका से खेला जाएगा पहला वनडे मैच

Latest Cricket News