A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात, बताया टीम से कहां हुई गलती

पहले टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात, बताया टीम से कहां हुई गलती

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार के बाद गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम इंडिया बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में पूरी तरह से मेजबान टीम के सामने कमजोर दिखाई दी। हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जहां निराश नजर आए तो वहीं उन्होंने ये भी बताया कि आखिर टीम से कहां पर इस मुकाबले में बड़ी गलती हो गई। इस मैच की दोनों पारियों में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश जरूर किया।

गेंदबाजों ने परिस्थितियों का सही लाभ नहीं उठाया

भारतीय टीम इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद अपनी पहली पारी में सिर्फ 245 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी थी, जिसमें इस स्कोर तक टीम को पहुंचाने में केएल राहुल की शतकीय पारी ने अहम भूमिका अदा की थी। वहीं कप्तान रोहित ने हार के बाद कहा कि पहले बल्लेबाजी करने उतरने के बाद राहुल ने शानदार बैटिंग करते हुए हमें एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन उसके बाद हम गेंद से परिस्थितियों का बेहतर लाभ नहीं उठा सके। वहीं आज हम अपनी दूसरी पारी में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो हमें एक साथ आना पड़ेगा, जो हम इस मुकाबले में करने में कामयाब नहीं हो सके। कुछ खिलाड़ी पहले भी यहां खेल चुके हैं और हमें पता है कि सभी से क्या उम्मीद है।

हमने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की

रोहित शर्मा ने अपने बयान में हार के बाद आगे कहा कि ये ग्राउंड बाउंड्री लगाने वाला है। हमने साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों को स्कोर करते देखा। हमें विरोधी टीम से उनकी मजबूती को समझना होगा। हमने इस मैच की दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की जिसकी वजह से हम इस स्थिति में खड़े हैं। तीन दिन में मैच के खत्म होने पर हमारे लिए ज्यादा कुछ पॉजिटिव नहीं हैं, लेकिन केएल ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया कि इस तरह की पिच पर कैसे बल्लेबाजी करनी चाहिए। हमारे कई गेंदबाज पहले यहां नहीं खेले हैं इसलिए मैं उनकी अधिक आलोचना नहीं करना चाहता।

ये भी पढ़ें

भारत को सेंचुरियन टेस्ट में हार से हुआ भारी नुकसान, WTC प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश से भी नीचे

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News