A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा का बहुत बड़ा कीर्तिमान, अब हार्दिक पांड्या की होगी अग्निपरीक्षा

रोहित शर्मा का बहुत बड़ा कीर्तिमान, अब हार्दिक पांड्या की होगी अग्निपरीक्षा

IND vs AUS : रोहित शर्मा ने इस साल खेले गए सभी वनडे मैचों में एक ऐसा कीर्तिमान बनाया है, जिसे कायम रखना हार्दिक पांड्या के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

Rohit Sharma and Hardik Pandya - India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Hardik Pandya

IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज की तैयारी में जुटने जा रही हैं। 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। टीमें वहां पहुंच चुकी हैं और खबर है कि दोनों टीमें 15 मार्च से प्रैक्टिस शुरू करेंगी। ऑस्ट्रेलिया के ​वो खिलाड़ी, जो टेस्ट के बाद वनडे सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं, वो वापस देश लौट जाएंगे, वहीं जो खिलाड़ी टेस्ट में नहीं थे, लेकिन वनडे सीरीज के लिए चुने गए हैं, वे भारत पहुंच गए हैं। इस बीच पहले वनडे के लिए कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या अब नए मिशन पर जुटने वाले है, लेकिन उनके सामने एक बड़ी चुनौती है। जिससे उन्हें हर हाल में पार पाना होगा। रोहित शर्मा पहले मैच के बाद दूसरे मैच से भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। 

Image Source : Gettyhardik Pandya

हार्दिक पांड्या पहली बार करेंगे वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी 
हार्दिक पांड्या के सामने चुनौती इसलिए बड़ी होगी, क्योंकि पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम उनके लिए बिल्कुल नई होगी। हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अब वनडे से वापसी कर रहे हैं। इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, जो काम रोहित शर्मा ने इस साल वनडे में करके दिखाया है, उसे उन्हें बरकरार रखना होगा। आपको बताते हैं कि क्या। दरअसल भारतीय टीम ने अभी तक इस साल छह वनडे मैच खेले हैं। इन सभी में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ने की है और भारतीय टीम इसमें से एक भी मैच हारी नहीं है। टीम इंडिया ने पहले श्रीलंका को तीन वनडे मैचों में इस साल की शुरुआत में हराया और उसके बाद न्यूजीलैंड को भी तीन वनडे मैचों की सीरीज में चारोखाने चित्त किया। हार्दिक पांड्या इसे पहले भारतीय टीम के लिए टी20 में कप्तानी कर चुके हैं और आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस को तो खिताब भी जिता चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए वे वनडे में पहली बार कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना उनके लिए आसान नहीं होगा। 

टीम इंडिया इस साल खेले गए सभी वनडे मैच जीती है 
टीम इंडिया ने इस साल वनडे में अपने सफर का आगाज श्रीलंका के साथ सीरीज से किया था। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रनों के भारी अंतर से मात दी। इसके बाद दूसरा मैच कोलकाता में हुआ, इसमें भी भारतीय टीम चार विकेट से जीती। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच त्रिवेंद्रम में खेला गया, इसे टीम इंडिया ने 317 रन के भारी अंतर से जीता और सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया। इसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला हुआ न्यूजीलैंड से। माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड से भारतीय टीम को चुनौ​ती मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहले मैच में तो न्यूजीलैंड ने कुछ टक्कर दी भी, जिसे भारत ने 12 रन से जीता था, लेकिन इसके बाद मैच एकतरफा टाइप के हुए। दूसरा मैच रायपुर में हुआ, जिसे भारत ने आठ विकेट से जीता और तीसरा मैच इंदौर में खेला गया, इसे भारतीय टीम ने 90 रन से अपने नाम किया था। अब इस साल का सातवां मैच खेलने के लिए टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरेगी। देखना होगा कि जिस तरह से वे टी20 में कप्तानी करते हैं, उसी तरह का अंदाज वनडे में क्या देखने के लिए मिलेगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 : आईपीएल की इन टीमों के लिए आई अच्छी खबर, अब देरी से नहीं आएंगे ये खिलाड़ी

यह खिलाड़ी बना दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर नंबर 2 पर; देखें पूरी लिस्ट

Latest Cricket News