A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE: रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

IND vs IRE: रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका था।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs IRE T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहली ही मैच में उन्होंने 3 छक्के जड़कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्के जड़ने के मामले में एक ऐसा आंकड़ा छू लिया है जिसके आस-पास कोई भी बल्लेबाज नहीं है। 

रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में रोहित शर्मा ने तीन छक्के लगाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के पूरे कर लिए हैं। उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 600 छक्के नहीं लगा पाया था। वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के लगाए हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट: 

रोहित शर्मा- 600 छक्के
क्रिस गेल- 553 छक्के
शाहिद अफरीदी- 476 छक्के
ब्रेंडन मैकुलम- 398 छक्के
मार्टिन गुप्टिल- 383 छक्के

T20I क्रिकेट में 400 रन पूरे 

रोहित शर्मा ने इस मैच में 26 रन बनाते ही T20I क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। वह विराट कोहली और बाबर आजम के बाद ये कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच में उन्होंने अर्धशतक का आंकड़ा भी पार किया। ये टी20 वर्ल्ड कप में रोहित का 10वां अर्धशतक है। इसी के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 14 अर्धशतक के साथ विराट कोहली सबसे आगे हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs IRE: भारतीय गेंदबाजों ने मचाया कहर, टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ये कारनामा

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही मैच में ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

Latest Cricket News