A
Hindi News खेल क्रिकेट कानपुर में इतने साल बाद रोहित-विराट खेलेंगे टेस्ट मैच, ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

कानपुर में इतने साल बाद रोहित-विराट खेलेंगे टेस्ट मैच, ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच धमाकेदार अंदाज में जीता था। तब टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का खेल दिखाया था। अब टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए कानपुर पहुंच चुकी है।

Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli And Rohit Sharma

India vs Bangladesh 2nd Test: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बैटिंग ऑर्डर की अहम धुरी हैं। काफी हद तक टीम इंडिया की बल्लेबाजी इन दोनों ही प्लेयर्स पर टिकी हुई है। पर इन दोनों प्लेयर्स का कानपुर के मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहला मैच 280 रनों से जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। अब दूसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। कानपुर के मैदान पर टीम इंडिया ने पिछला टेस्ट मुकाबला साल 2021 में खेला था, जो ड्रॉ रहा था। 

8 साल बाद रोहित-विराट कानपुर में खेलेंगे टेस्ट मुकाबला

सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा कानपुर के मैदान पर 8 साल बाद टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे। इन दोनों प्लेयर्स ने कानपुर के मैदान पर पिछला टेस्ट मैच साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद से ही रोहित-विराट ने कानपुर में टेस्ट मैच नहीं खेला है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दोनों बेहतरीन खिलाड़ियों का बल्ला खामोश रहा था। ऐसे में अब फैंस को अब इनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। 

ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने कानपुर के मैदान पर एक ही टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 9 और 18 रनों की पारियां खेली है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने भी कानपुर के ग्राउंड पर एक ही टेस्ट मैच खेला, जिसमें वह अर्धशतक भी लगाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 35 और 68 रनों की पारियां खेली हैं। 

कानपुर के मैदान पर अभी तक टीम इंडिया ने कुल 23 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 7 में भारत ने जीत हासिल की है। वहीं 3 मुकाबले हारे हैं। कानपुर में भारत ने पिछला मुकाबला साल 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हारा था। उसके बाद से टीम इंडिया इस मैदान पर कोई टेस्ट मुकाबला नहीं हारी है। दूसरी तरफ बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया आज तक एक भी टेस्ट नहीं हारी है। वह उस रिकॉर्ड को भी बरकरार रखना चाहेगी। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

यह भी पढ़ें: 

इन 3 प्लेयर्स के पास न्यूजीलैंड सीरीज में एंट्री पाने का मौका, BCCI ने खुद को साबित करने का दिया चांस

ईरानी ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान, अजिंक्य रहाणे और ये खिलाड़ी बन गया कप्तान

Latest Cricket News